वाराणसी: बाहुबली बृजेश सिंह के बेटे सिद्धार्थ के साथ साइबर ठगी, मुकदमा दर्ज

- पेंट की डीलरशिप के नाम पर 11 लाख से अधिक की ठगी का मामला

वाराणसी,22 अप्रैल (हि.स.)। पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह के पुत्र सिद्धार्थ सिंह के साथ एक नामचीन पेंट कम्पनी के डीलरशिप के नाम पर 11 लाख से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित सिद्धार्थ सिंह ने साइबर क्राइम थाने में लिखित शिकायत की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया है।

तहरीर के अनुसार सिद्धार्थ सिंह ने एशियन पेंट्स कंपनी की डीलरशिप के लिए ऑनलाइन विज्ञापन देखा था। विज्ञापन में डायरेक्टर के रूप में अमित सिंगले का नाम और मोबाइल नंबर दर्ज था। बीते फरवरी माह में अमित सिंगले को कॉल करने पर उसने बताया कि डीलरशिप लेने के लिए 11,14,539 रुपये कंपनी के फेडरल बैंक कलीना मुंबई शाखा के बैंक खाते में जमा करना होगा। सिद्धार्थ सिंह ने अपनी फर्म रघुकुल कन्सट्रक्शन और अपने निजी खाते से पैसा आरटीजीएस ट्रांसफर कर दिया।

इसके बाद अमित सिंगले ने उन्हें एक कंफर्मेशन लेटर भेजा। कुछ दिनों तक दोनों में बातचीत हुई और फिर अमित सिंगले का मोबाइल नंबर अचानक बंद बताने लगा। अमित सिंगले से संपर्क न हो पाने पर वह मुंबई गए तो सामने आया कि एशियन पेंट्स की ओर से डीलरशिप के लिए कोई विज्ञापन ही नहीं दिया गया। साथ ही यह भी जानकारी हुई कि एशियन पेंट्स में अमित सिंगले नाम का कोई डायरेक्टर नहीं है। तब सिद्धार्थ सिंह को साइबर धोखाधड़ी का आभास हुआ। इसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की। वाराणसी में अमित सिंगले और फेडरल बैंक कलीना मुंबई शाखा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए साइबर क्राइम थाने में लिखित तहरीर दी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर