तृणमूल कार्यकर्ता को धक्का देने के मामले में होना पड़ा अधीर चौधरी को थाने में हाजिर

कोलकाता, 22 अप्रैल (हि.स.)। अपराधियों के सामने पस्त रहने वाली मुर्शिदाबाद पुलिस की सक्रियता कुछ ऐसी है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को तृणमूल कार्यकर्ता को धक्का देने के मामले में भी थाने में हाजिरी लगानी पड़ी है। बहरमपुर के कांग्रेस उम्मीदवार अधीर चौधरी को पुलिस ने एक तृणमूल कार्यकर्ता को ''परेशान'' करने के आरोप में तलब किया था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार को बहरमपुर पुलिस के समन का जवाब दिया। वह थाने पहुंचे और पूछताछ का हिस्सा बने। इसके बाद वहां से निकलते वक्त उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि बहुत बढ़िया बहरमपुर पुलिस स्टेशन। बेहतर होता कि मेरे खिलाफ जिस तरह की सक्रियता दिखाई है उसी तरह से शहर के अपराधियों के खिलाफ सक्रियता से कार्रवाई की जाती।

13 अप्रैल को अधीर बहरमपुर के नबुनबाजार इलाके में एक तृणमूल कार्यकर्ता के साथ भिड़ गए थे। कांग्रेस प्रत्याशी पर युवक की पिटाई के भी आरोप लगे। एक सार्वजनिक वीडियो में अधीर को युवक की शर्ट का कॉलर पकड़ते हुए भी देखा गया है। उस घटना की शिकायत बहरमपुर थाने में दर्ज करायी गयी थी। अधीर और कुछ कांग्रेस समर्थकों के खिलाफ कई मामले दर्ज किये गये। उसी आधार पर अधीर को बहरमपुर थाने में बुलाया गया था।

अधीर ने थाने आकर कहा कि बहरमपुर थाने की पुलिस अपने राजनीतिक आकाओं को खुश कर रही है। केवल मुझ पर मुकदमा कर रहे हैं, बल्कि मुझे पुलिस स्टेशन भी बुला रहे हैं! मुझसे इतनी बड़ी गलती हो गई है कि मुझे पुलिस स्टेशन जाकर सफाई देनी पड़ रही है।

मुर्शिदाबाद संगठनात्मक जिला तृणमूल अध्यक्ष अपूर्ब सरकार ने कहा कि हार का डर अधीर चौधरी पर हावी हो गया है। बिना वजह परेशान हैं। चुनाव में हार के डर से वे गलतियां कर रहे हैं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर