बिना अनुमति के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वालों से सतर्क रहे जनता: पुलिस

जम्मू, 24 अप्रैल (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जनता से अपील की है कि उचित अनुमति के बिना सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्मों पर डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वालों से सतर्क रहें।

पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि यह देखा गया है कि कुछ व्यक्ति सोशल मीडिया पर डीजीपी या अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ तस्वीरें साझा कर रहे हैं, जो अक्सर सामाजिक या सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान खींच ली जाती हैं, जहां वे अतिथि के रूप में मौजूद होते हैं। कुछ लोग ये तस्वीरें संबंधित अधिकारियों की सहमति के बिना सोशल मीडिया के प्लेटफार्मों पर साझा करते हैं। उन्होंने कहा कि यह व्यवहार न सिर्फ अशोभनीय है बल्कि गैरकानूनी भी है। यदि इन तस्वीरों का दुरुपयोग व्यक्तिगत लाभ के लिए दूसरों को डराने या प्रभावित करने के लिए किया जाता है, यह एक आपराधिक अपराध बन जाता है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस इस बात पर जोर देती है कि ऐसी गतिविधियों के संबंध में जनता को रिपोर्ट करनी चाहिए और उन्हें उजागर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समुदाय के सदस्यों, छात्रों, श्रमिकों और निवासियों सहित नागरिकों से आग्रह किया जाता है कि वे इन बेईमान व्यक्तियों से किसी भी तरह के नतीजे से न डरें। उन्होंने कहा कि पुलिस जनता को आश्वस्त करती है कि वे गैरकानूनी उद्देश्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तस्वीरों का दुरुपयोग करते हुए पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीरें साझा करते समय सतर्क रहना और नैतिक मानकों को बनाए रखना सभी के लिए आवश्यक है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनील

   

सम्बंधित खबर