फारबिसगंज में पीएम के आगमन से पहले वायुसेना हेलीकॉप्टर ने लैंडिंग करने का किया अभ्यास

फारबिसगंज में पीएम के आगमन से पहले वायुसेना हेलीकॉप्टर ने लैंडिंग करने का किया अभ्यास

फारबिसगंज/अररिया, 24 अप्रैल(हि.स.)।फारबिसगंज में PM मोदी 26 अप्रैल को एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसको लेकर शहर में तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी के सभा स्थल के पास लैंडिंग का अभ्यास किया. इस दौरान सेना के एमआइ -17 हेलीकॉप्टर ने सभा स्थल के आसपास उड़ान भरी और कई बार हेलीकॉप्टर से लैंडिंग पूरी करने का अभ्यास किया.

हेलीकॉप्टर ने पहले सभा स्थल के आसपास चक्कर लगाना शुरू किया. फिर प्रथम सुरक्षा घेरे में चक्कर काट कर उसने लैंडिंग की. इसके बाद दूसरे सुरक्षा घेरा, फिर तीसरे सुरक्षा घेरे में चक्कर लगाकर उसने अलग-अलग दिशाओं से विभिन्न हेलीपैड पर लैंडिंग की. लैंडिंग के दौरान एसपीजी और एनएसजी के कमांडो भी थे. पीएम की सभा को लेकर हेलीपैड निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर पूरा किया गया है.

गौरतलब है कि सभा स्थल पर तीन हेलीपैड बनाये गये हैं बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री व उनके साथ एसपीजी और एसपीजी कमांडो का हेलीकॉप्टर सभा स्थल के पास बने तीनों हेलीपैड पर उतरेगा बिहार भाजपा के वरीय नेताओं का हेलीकॉप्टर अन्य मैदान में लैंड करेगा, जहां से सड़क मार्ग के द्वारा सभी नेता सभा स्थल पर पहुंचेंगे सभा स्थल पर पूरी घेराबंदी की गयी है, जवानों के द्वारा आसपास के घरों को भी स्कैन किया जा रहा है प्रधानमंत्री की सभा से पहले सुरक्षा के सभी बंदोबस्त किये गये हैं और लगातार इस पूरी प्रक्रिया को कई बार दोहराया गया है ।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रिंस कुमार /चंदा

   

सम्बंधित खबर