अचानक जल भवन पहुंचे शासन सचिव, चार कर्मचारी गायब मिले

जयपुर, 24 अप्रैल (हि.स.)। पब्लिक हेल्थ एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट (पीएचईडी) के शासन सचिव डॉ समित शर्मा ने बुधवार को अपने विभाग का दौरा किया। समित शर्मा जयपुर में जलभवन में अचानक औचक निरीक्षण पर पहुंचे। इससे हड़कंप मच गया। इस दौरान चार कर्मचारी दफ्तर से गायब मिले, जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

दौरे के दौरान शासन सचिव ने सभी चीफ इंजीनियरों और एडिशनल चीफ इंजीनियरों समेत अन्य अधिकारियों के चैम्बर को देखा। यहां उन्हें उच्च स्तर पर अधिकारी उपस्थित मिले। वहीं, जब शर्मा प्रशासनिक शाखा में पहुंचे तो वहां चार कर्मचारी गायब मिले। उपस्थिति रजिस्टर देखा तो उनके नाम के आगे न तो उपस्थिति दर्ज थी और न ही अनुपस्थिति। इस पर सचिव ने संबंधित शाखा के एचओडी से पूछा कि कर्मचारी आज अवकाश पर है तो एचओडी ने मना कर दिया। इसके बाद सचिव ने सभी गैरमौजूद कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

शासन सचिव डॉ. शर्मा ने तीन दिन पहले शहर के अलग-अलग एरिया में जाकर पानी की सप्लाई की व्यवस्था का भी औचक निरीक्षण किया था। चारदीवारी के अलावा खो-नागोरियान क्षेत्र में स्थित रामनगर, गोरखनाथ एवं राजहंस कॉलोनियों का दौरा कर वहां पानी की सप्लाई और पानी के प्रेशर की जांच की। यहां कुछ स्थानीय लोगों ने एईएन-जेईएन की ओर से पानी की पर्याप्त सप्लाई नहीं किए जाने की शिकायत की थी। इस पर डॉ. समित शर्मा ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले सहायक अभियंता अभय मीणा और कनिष्ठ अभियंता राशिद खान को 17 सीसीए नियम के तहत नोटिस जारी किए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर