छात्रों के कैरियर विकास के लिए परीक्षा पे संवाद 2024 कार्यक्रम

जम्मू, 24 अप्रैल (हि.स.)। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ जम्मू (सीयूजे) ने परीक्षा पे संवाद 2024 का आयोजन किया। यह एक कॉर्पोरेट कनेक्ट पेप टॉक है, जिसका उद्देश्य विभिन्न विभागों में छात्रों को पेशेवर दुनिया के लिए तैयार करना है। प्रशिक्षण और प्लेसमेंट कार्यालय ने इस पहल का नेतृत्व किया, जिसमें सम्मानित उद्योग जगत के नेताओं और विशेषज्ञों की भागीदारी देखी गई।

टाइम्स ऑफ इंडिया के वरिष्ठ प्रबंधक उपेन्द्र कौल और लेडी बर्ड-फ़ेवियो के सीईओ भानु प्रताप सिंह ने प्रतिस्पर्धी नौकरी बाजार के लिए छात्रों को तैयार करने में इंटर्नशिप की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया, और नेटवर्किंग जैसे हार्ड और सॉफ्ट दोनों कौशल के अधिग्रहण पर प्रकाश डाला। आईसीए एडु स्किल्स के राजेश गुप्ता और उनकी टीम ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे इंटर्नशिप छात्रों के लिए संगठनों में स्थायी प्रभाव डालने का एक मार्ग है, जिससे अक्सर उसी संगठन के भीतर पूर्णकालिक रोजगार के अवसर मिलते हैं।

इसी बीच प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी विराज मगोत्रा ने भी अपना दृष्टिकोण साझा किया कि कैसे इंटर्नशिप कॉर्पोरेट और अकादमिक सलाहकारों दोनों के समर्थन से गतिशील कार्य वातावरण में पेशेवरों के बीच प्रेरणा और करुणा की संस्कृति को बढ़ावा देती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर