लीकर के आरएसबीसीएल डिपो में ठेकेदारों का हंगामा

भरतपुर, 25 अप्रैल (हि.स.)। लीकर डिपो आरएसबीसीएल में हंगामा हो गया। डिपो मैनेजर और कुछ ठेकेदारों में हाथापाई की नौबत आ गई। ठेकेदारों ने मैनेजर को पीटने के लिए कुर्सियां उठा लीं। लेकिन, वहां मौजूद लोगों ने मामले को शांत करवाया। ठेकेदारों का आरोप था कि डिपो मैनेजर कुछ ठेकेदारों को पैसे लेकर लीकर का स्टॉक देता है। बाकी के ठेकेदारों को उनकी डिमांड के अनुसार स्टॉक नहीं दिया जाता। इसकी वजह से उनकी दुकान पर पेनल्टी लगती है।

शराब दुकान के ठेकेदार नेत्रपाल, भरत सिंह, अतर सिंह, उदयवीर ने बताया कि जिले में 171 शराब की दुकानें हैं। आरएसबीसीएल डिपो के मैनेजर गोविंद शुक्ला लगे हुए हैं। उन्होंने अपने भतीजे सोनू को डिपो में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर लगाया हुआ है। डिपो मैनेजर जिले के करीब 30 शराब की दुकान चला रहे ठेकेदारों को उनकी डिमांड से भी ज्यादा देते हैं। बाकी के ठेकेदार जब स्टॉक की डिमांड करते हैं तो, उन्हें स्टॉक नहीं दिया जाता। जिसके कारण उनकी गारंटी पूरी नहीं होती। जिससे उन्हें बेवजह पेनल्टी भरनी पड़ती है।

शुक्ला अपने कुछ चहेते ठेकेदारों से पैसे लेते हैं। जिसकी एवज में वह उन्हें स्टॉक देते हैं। बाकी के ठेकेदार स्टॉक के लिए मुरबारा रोड़ स्थित आरएसबीसीएल डिपो के चक्कर लगाते रहते हैं। आज भी जब डिपो मैनेजर अपने कुछ ठेकेदारों की स्टॉक की बिलिंग कर रहे थे। तब दूसरे ठेकेदार स्टॉक लेने का इंतजार कर रहे थे। जिससे उनका गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने डिपो मैनेजर के ऑफिस में जाकर हंगामा कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर