पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज में प्रथम बार हुआ बस्तारहित दिवस का शुभारंभ

बस्ता विहिन कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र छाया विक्रमबस्ता विहिन कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र छाया विक्रमबस्ता विहिन कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र छाया विक्रमबस्ता विहिन कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र छाया विक्रम

ऋषिकेश, 27 अप्रैल (हि.स.)। पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज में प्रथम बार बस्तारहित दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं के स्वागत-अभिनन्दन के साथ किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ललितकिशोर शर्मा ने शनिवार को कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने कविता पाठ के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।जिसमें सक्षम, अक्षित, अनन्या, तनु, श्रेया, रागिनी, नीलू, आदित्य, सोनू , वर्षा, कली, कोमल रिया ने अपने कवितापाठ और गीत के माध्यम से कार्यक्रम प्रस्तुत किये। बस्तारहित दिवस के आयोजन में विभाग के दिये गए निर्देशों का पालन करते हुए श्रव्य-दृश्य माध्यम से विद्यार्थियों को निष्प्रयोज्य सामग्री के उपयोग, किचन गार्डनिंग और घरेलू उपकरणों के रख-रखाव से सम्बंधित जानकारियां प्रदान की गई । प्रधानाचार्य जी ने नवप्रवेशी विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए स्मृति रूप में पेन भेंट किये। सभी विद्यार्थियों ने पौधरोपण, सांस्कृतिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। विद्यालय के प्रांगण में गमलों में पौधे लगाए गए।

इस अवसर पर शिक्षक चन्द्रप्रकाश, हेमलता महर, नीलम रावत, प्रतिभा जोशी सकलानी, पुनिता बड़थ्वाल, मुकेश चौहान, भावना, पंकज कुमार, रविन्द्र बहुगुणा, डॉ0 भावना दीक्षित ने अपने मार्ग दर्शन में विभाग के निर्देशानुसार गतिविधियों को सम्पादित करवाते हुए छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया ।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य ललितकिशोर शर्मा ने बस्तारहित दिवस के उद्देश्यों से सभी को अवगत कराते हुए सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने आगामी कार्यक्रम के अधिक सर्वोत्तम आयोजन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को मिष्ठान वितरित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर