तीन हजार रुपए दिए तब शव वाहन से मिला बालक का शव

वायरल हो रहा वीडियो, सीएमओ ने दिए जांच के आदेश

हमीरपुर, 27 अप्रैल (हि.स.)। राठ सीएचसी में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। सीएचसी के शव वाहन से बालक का शव लेकर गांव भेजने गए कर्मियों ने शव को उतारने के एवज में परिजनों से तीन हजार रूपए की वसूली की। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। शनिवार को सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

राठ कोतवाली क्षेत्र के बिलरख गांव निवासी कल्लू ने बताया बेटे सागर की शादी थी। कार्यक्रम में आए रिश्तेदार महोबा जिले के महोबकंठ थाने के परा बारी गांव निवासी बालचंद्र के पुत्र हिमांशु (14) की तालाब में डूबने से मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम होने के बाद सीएचसी के शव वाहन से शव को परा बारी गांव ले गए। यहां वाहन चालक व उसके साथी ने तीन हजार रुपये की मांग की। जब रुपये ले लिए तभी शव को वाहन से उतारने दिया। अवैध वसूली का वीडियो भी उनके पास है।

ऑनलाइन डीएम को शिकायती पत्र भेजा है। सीएमओ डॉ. गीतम सिंह ने शनिवार को कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी, जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। घटना को लेकर लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है।

सीएचसी में डॉक्टरी परीक्षण में अवैध वसूली का खेल

राठ सीएचसी में डॉक्टरी परीक्षण में रिश्वतखोरी के खेल का मामला सामने आया है। रिपोर्ट में गंभीर चोटें दिखाने के नाम पर मारपीट में घायल से पांच हजार रुपये वसूले गए। गंभीर मामला नहीं बना तो घायल ने जमकर हंगामा किया। रुपये वापस कर उसे शांत करा दिया। सीएचसी में प्रसव के नाम पर अवैध वसूली, बाहरी दवाएं लिखने के मामले सामने आते रहते हैं। शुक्रवार को डॉक्टरी परीक्षण में हो रहे खेल का खुलासा हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज//बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर