घर टूटने की आशंका पर लोगों का आवास विकास पर प्रदर्शन

मेरठ, 29 अप्रैल (हि.स.)। मास्टर प्लान में रोड चौड़ा होने की बात कहकर आवास एवं विकास परिषद के कर्मचारियों ने लोगों को डरा दिया। अपना घर टूटने के डर से सोमवार को लोगों ने आवास एवं विकास कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बाद में अधिकारियों ने लोगों की आशंका को निर्मूल बताते हुए घर नहीं टूटने का आश्वासन दिया।

दुर्गापुरम कॉलोनी के लोग सोमवार को आवास एवं विकास परिषद के शास्त्रीनगर स्थित कार्यालय पर पहुंचे और प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि लोहिया नगर से गढ़ रोड को जोड़ने वाले डिवाइडर रोड की चौड़ाई एमडीए की महायोजना 2021 में 45 मीटर है। इससे पहले रोड की चौड़ाई 68 मीटर थी। इस 45 मीटर रोड के दोनों ओर कई कॉलोनियां बनी हुई है। आवास एवं विकास परिषद के कर्मचारी लोगों को मौके पर जाकर डरा रहे हैं कि यह रोड 68 मीटर चौड़ी है और लोगों ने इस पर कब्जा किया है। अब लोगों के घर टूटेंगे। लोगों ने आरोप लगाया कि 45 मीटर रोड चौड़ी होने के बाद भी आवास विकास के कर्मचारी उसे 68 मीटर का बताकर घर टूटने की धमकी दे रहे हैं।

अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार ने लोगों को आश्वासन दिया कि अब रोड 45 मीटर ही रहेगा। इसलिए कोई परेशान ना हो। प्रदर्शन करने वालों में बाबूराम, सतीश, भीम सिंह, पिंकी भारतीय, अंजू, संजय आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर