डीसीएम और गेहूं निकालने वाली मशीन की टक्कर में दो की मौत, सात घायल

जाम लगायें हुए ग्रामीण व दुर्घटनाग्रस्त वाहन जाम लगायें हुए ग्रामीण व दुर्घटनाग्रस्त वाहन

बिजनौर, 29 अप्रैल (हि.स.)। हल्दौर में डीसीएम और गेहूं निकालने वाली मशीन की टक्कर में दो लोगों की मौत, सात गम्भीर रूप से घायल हो गये हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस लोगों को समझा बुझाकर शांत करने व जाम खुलवाने में जुटी रही। घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना सोमवार की दोपहर बिजनौर के हल्दौर थाना क्षेत्र के नूरपुर रोड पर खतापुर गांव के पास का है,जहां एक तेज रफ्तार डीसीएम हाईवे पर आ रही गेहूं निकालने वाली मशीन और ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि मशीन और ट्रैक्टर पर बैठे मजदूर सड़क पर गिर गए। हादसे में विशाल(18) पुत्र कलवा और अमर सिंह(55) पुत्र कलवा निवासी फाडियापुर थाना हल्दौर दोनों की मौत हो गई। नरेंद्र पुत्र चंद्रपाल सिंह भूरे पुत्र भगवान सिंह नीतीश पुत्र गढ़वा सिंह प्रसादी एवं भागेश पुत्र नाथू सिंह सुशील पुत्र ओम कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर हल्दौर थाना अध्यक्ष रामप्रताप सिंह और सीओ सिटी संग्राम सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचे तहसीलदार अमरपाल सिंह ने जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। सड़क पर जाम लगाए जाने के कारण हाईवे पर कई किलोमीटर तक वाहनों की लाइन लग गई, लेकिन गुस्साए लोग जाम खोलने को तैयार नहीं हुए। दो घंटे से ज्यादा जाम लगा रहा। फलस्वरूप सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

बिजनौर की ट्रैफिक पुलिस भी जाम को देखते हुए एक्टिव हो गई। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। तीन घंटे से अधिक समय तक जाम लगने से आम जनजीवन प्रभावित हुआ, वहीं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर ही जाम खोला गया तथा वार्ता के लिए राजी हुए सभी ने राहत की श्वास ली। शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेन्द्र/राजेश

   

सम्बंधित खबर