बिजली-पानी की दरों में बढ़ोतरी पर भड़की कांग्रेस, फूंका राज्य सरकार का पुतला

हरिद्वार, 30 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के बीच प्रदेश में बिजली और पानी की दरों में वृद्धि के खिलाफ महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज श्रीराम चौक ज्वालापुर में प्रदर्शन कर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।

इस अवसर पर महानगर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग और स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ मुरली मनोहर ने कहा कि भाजपा सरकार उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बिजली, पानी की दरें बढ़ाकर जनता का शोषण कर रही है। भाजपा सरकार समय-समय पर बिजली व पानी के दामों में बढ़ोतरी कर आम आदमी की जेब पर डाका डालने का काम कर रही है। भाजपा सरकार को आमजन से कोई सरोकार नहीं है। महंगाई से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। भाजपा सरकार की दोहरी मानसिकता का पता इस बात से भी लगाया जा सकता है कि चुनाव में आम आदमी को एक ओर राहत देने की बात करते हैं और दूसरी ओर चुनाव समाप्ति के तुरंत बाद ही बिजली के दामों में वृद्धि कर जनता की कमर तोड़ने का काम करते हैं।

पूर्व सभासद अशोक शर्मा व वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने बिजली के दामों में बढ़ोतरी पर आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि आम आदमी का हितेषी बताने वाली भाजपा सरकार को वोट लेने के बाद जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और भाजपा में हमेशा आमजनता को धोखा देने का काम किया है। एक और तो प्रधानमंत्री अपनी चुनावी जनसभाओं में बिजली बिल शून्य आने के बात करते हैं और दूसरी तरफ मतदान के तुरंत बाद भाजपा शासित प्रदेश में बिजली की दरों में वृद्धि करते हैं। भाजपा सरकार ने पिछले ही साल बिजली के दामों में बढ़ोतरी का फरमान सुनाया थाय़ प्रदेश सरकार में दोबारा लगभग सात प्रतिशत बिजली के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

महिला महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लता जोशी व बीएस तेजियान ने कहा कि एक तरफ बेरोजगारी और दूसरी तरफ बढ़ती महंगाई। ऐसे में उत्तराखंड भाजपा सरकार बिजली-पानी के दरों में बढ़ोतरी कर आम आदमी को कर्ज में डूबाने का काम कर रही है।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से राजवीर सिंह चौहान, मकबूल कुरैशी, अश्विन कौशिक, अंकित चौहान, रफी खान,सुभद्रा अग्रवाल, पूनम राय, नेहा गिरि, सुमन, रोशनी, भूपेंद्र पटुवर, सुनील कुमार,पप्पू वाल्मीकि, जितेन्द्र सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष जतिन हाण्डा, निवर्तमान पार्षद रियाज अंसारी, सुहैल कुरैशी, मेहरबान खान, जफर अब्बासी, पार्षद प्रतिनिधि सद्दीक गाड़ा, तहसीन अंसारी, कैलाश प्रधान, झांगीराम, हरजीत सिंह, अनिल तोमर, अश्विन कौशिक, भरत ठाकुर, नारायण सिंह, राकेश गुप्ता, बिंदेश गुप्ता, अवधेश कुमार, रईस ठेकेदार, छम्मा ठेकेदार, रईस अब्बासी आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर