देवरिया : श्रेष्ठ समाज का निर्माता है शिक्षक : प्रतिभा शुक्ला

देवरिया, 01 मई ( हि. स. ) । भारतीय समाज में शिक्षकों की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती है । शिक्षक ही एक श्रेष्ठ समाज का निर्माण करता है । उक्त बातें प्रदेश सरकार में बाल विकास पुष्टाहार मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने शहर के उमा नगर स्थित एक पैरा मेडिकल कालेज में आयोजित शिक्षक, प्रधानाचार्य और प्रबंधकों की एक विचार गोष्ठी बैठक को सम्बोधित करते हुए आज कही ।

राज्य मंत्री ने कहा कि शिक्षा और लोकतंत्र एक दूसरे के पूरक हैं । शिक्षा के आभाव में एक स्वस्थ लोकतंत्र की कल्पना नहीं की जा सकती है । शिक्षा एक ऐसा साधन जिसके माध्यम से शिक्षक गण समाज को सही दिशा दिखाने का काम करते हैं । लोगों में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाकर लोकतंत्र को मजबूत किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने नई शिक्षा नीति के माध्यम से समाज में एक नई चेतना जागृत किया है । समाज के हर वर्ग को चाहे वह किसान हो, महिला हो, युवा हो, सबको बिना भेद भाव के उनका अधिकार देने का कार्य भाजपा सरकार ने किया है । उन्होंने कहा कि देवरिया लोकसभा का सौभाग्य है कि यहां से भाजपा के प्रत्याशी शशांक मणि उच्च शिक्षा प्राप्त कर समाज की सेवा का संकल्प लेकर चल रहे हैं । इन्होंने देवरिया के लिए उद्यमिता के क्षेत्र में काफी कार्य किया है और आगे भी करते रहेंगे ।

भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हर क्षेत्र में शिक्षा और शिक्षक दोनो की भूमिका महत्वपूर्ण है। देश में सुशासन और और व्यक्ति में चरित्र का निर्माण शिक्षा के माध्यम से शिक्षक द्वारा किया जाता है ।

भाजपा से लोकसभा के उम्मीदवार शशांक मणि ने सभी का अभिवादन करते हुए कहा कि अगर आप सभी का आशीर्वाद मिला तो देवरिया को राष्ट्रीय शिखर पर स्थापित करने का कार्य करूंगा । मोदी और योगी की सर्व समाज के विकासवादी सोच को आगे बढ़ाने, सनातन संस्कृति और अपनी गौरवशाली परंपरा के साथ साथ पार्टी के ऊर्जावान कार्यकर्ताओं के सम्मान को सर्वोपरि रखा जाएगा ।

बैठक का संचालन शिक्षक प्रकोष्ठ के कमलेश मिश्रा ने किया ।

इस अवसर पर जिला महामंत्री श्रीनिवास मणि, रविंद्र कौशल, रमेश सिंह, शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेंद्र तिवारी, अभय नाथ तिवारी, नरेंद्र मिश्रा पप्पू, राजेश सिंह श्रीनेत, नीरज शाही, दिनेश तिवारी, निर्मला गौतम, अर्चना पांडे, राजेश मिश्रा, नित्यानंद पांडे उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / ज्योति

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर