अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर अधिवक्ताओं ने मांगा न्याय

कानपुर, 16 मार्च (हि.स.)। अधिवक्ताओं के साथ हो रहे अन्याय के संबंध में पूर्व लॉयर्स अध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने अधिवक्ताओं के साथ पहुंच कर पुलिस आयुक्त कार्यालय में अपनी आपत्ति दर्ज करवायी है और साथ ही न्याय की मांग भी की है। हालांकि पुलिस आयुक्त की अनुपस्थिति में स्टाफ ऑफिसर अमृता सिंह से मुलाकात करके अधिवक्ताओं के साथ हो रहे अन्याय के संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई।

रविन्द्र शर्मा ने बताया कि अधिवक्ताओं के मामले में पुलिस अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने में कोई भी देरी नहीं करती है। वहीं दूसरी पार्टी से मिलकर पुलिस वाले वकीलों के खिलाफ बिना किसी जांच के तुरंत मुकदमा दर्ज कर लेते हैं। अधिवक्ताओं द्वारा पर्याप्त साक्ष्य दिखाने के बावजूद पुलिस थानों में अधिवक्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है, जिसे लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश है। उन्होंने मांग करी कि अधिवक्ताओं के मामलों की जांच करा कर उनको जल्द से जल्द न्याय दिलाने का काम करें।

आगे कहा कि अधिवक्ता शांतिपूर्वक धैर्य रखें हुए हैं और कानून व्यवस्था का पूरा सहयोग भी कर रहे हैं, परंतु अगर अधिवक्ताओं के खिलाफ चल रहे मुकदमों में जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच कर कर कार्रवाई नहीं करी गई तो अधिवक्ता समाज एकत्र होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ आंदोलन के लिए मजबूर होगा। अधिवक्ताओं की बात सुनकर स्टाफ आफिसर ने फौरन ही उनकी शिकायतें लेते हुए उन्हें आश्वासन दिलाया है कि जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करवाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर