धारा 370 हटाकर मोदी सरकार अखंड भारत के सपने को पूरा कर रही: जगदीश पटेल

नमो युवा चौपाल:फोटो बच्चा गुप्ता

—दुर्गाकुंड स्थित एक कोचिंग में मेडिकल छात्र-छात्राओं के संग भाजपा युवा मोर्चा ने लगाई नमो युवा चौपाल

वाराणसी,01 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक जगदीश पटेल ने बुधवार को मेडिकल की तैयारी में जुटे युवा विद्यार्थियों से संवाद किया। पूर्व विधायक ने युवाओं को विकसित भारत यात्रा में सहभागी बनने की अपील की। साथ ही फर्स्ट टाइम वोटर्स के वोट की महत्ता बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करने में उनके योगदान और उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा की। युवा मोर्चा की ओर से शहर दक्षिणी विधानसभा में दुर्गाकुंड स्थित आकाश इंस्टीट्यूट में आयोजित

नमो युवा चौपाल में जगदीश पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो बार के कार्यकाल के दौरान मेडिकल कॉलेजों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि की है। वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्रों को मजबूती प्रदान की है। उन्होंने कहा कि आगामी दस वर्षों में मेडिकल साइंस इस हद तक तरक्की कर लेगा कि पोर्टेबल हार्ट के जरिए हार्ट पेशेंट्स को बचाया जा सकेगा। युवाओं एवं फर्स्ट टाइम वोटरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि समूचा देश लगातार तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाने को संकल्प लेकर बैठा हुआ है। जिसके चलते विपक्षी पार्टियों का मौका परस्त गठबंधन पूरी तरह से विफल हो चुका है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने युवा मतदाताओं के बल पर ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया । और इस तरह मोदी सरकार अखंड भारत के सपने को पूरा कर रही है। हमारी सरकार कौशल विकास योजना चलाकर युवाओं को प्रशिक्षित करके रोजगार का अवसर दे रही है और युवाओं को रोजगार के तमाम अवसर देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का काम भी कर रही है।

चौपाल में शहर दक्षिणी के विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि यह क्षण देश में शिक्षा क्षेत्र के पुनरुद्धार का प्रतीक है। देश की आठ अन्य भाषाओं में तकनीकी और मेडिकल शिक्षा शुरू करने पर भी काम चल रहा है। हिंदी भाषा में एमबीबीएस पाठ्यक्रम राष्ट्रीय शिक्षा नीति के हिस्से के रूप में शुरू किया गया था और जल्द ही इसे अन्य भाषाओं में भी शुरू किया जाएगा।

विधायक डॉ तिवारी ने कहा कि अब देश के विद्यार्थियों में अंग्रेजी भाषा न जानने को लेकर कोई हीन भावना नहीं रहेगी और वे अपनी भाषा पर गर्व के साथ पढ़ाई कर सकेंगे। देश में पहले मेडिकल कॉलेजों की संख्या 387 थी, जिनमें कुल 51,000 सीटें थीं। लेकिन अब, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में कुल 596 मेडिकल कॉलेज हैं। जिनमें 89,000 अतिरिक्त सीटें हैं। उन्होंने कहा कि देश में पहले 16 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) थे और अब यह संख्या 23 हो गई है। भारतीय प्रबंधन संस्थानों (आईआईएम) की संख्या 13 से बढ़कर 20 हो गई है, विश्वविद्यालयों की संख्या 723 से बढ़कर 1,043 हो गई है। चौपाल का संचालन क्षेत्रीय मंत्री युवा मोर्चा संदीप केशरी,पार्षद अक्षयवर सिंह ने किया।

—कंपनी गार्डन में नमो युवा चौपाल का आयोजन

शहर दक्षिणी विधानसभा के काशी विश्वनाथ मंडल में भाजयुमो की ओर से नमो युवा चौपाल कार्यक्रम का आयोजन मैदागिन स्थित कंपनी गार्डन में किया गया। चौपाल में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी विजय कपूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल से जुड़ी उपलब्धियों को गिनवाते हुए युवाओं एवं फर्स्ट टाइम वोटरों से आगामी एक जून को उन्हें रिकार्ड मतों से विजयी बनाने का संकल्प दिलवाया। संचालन महानगर मंत्री श्रीपति मिश्र, धन्यवाद ज्ञापन विशाल गुप्ता 'अज्जू' ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर