समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविदास महरोत्रा ने नामांकन किया

लखनऊ, 01 मई(हि.स.)। लखनऊ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविदास महरोत्रा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशी रविदास महरोत्रा ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय से एक जुलूस निकाला। नामांकन जुलूस मुख्य मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविदास ने नामांकन के बाद कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के चेहरे पर इस चुनाव में भाजपा को वोट मिलना मुश्किल है। राजनाथ सिंह को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने अपने नामांकन में दो मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री की व्यवस्था करायी।

रविदास महरोत्रा ने कहा कि लखनऊ मध्य विधानसभा से उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी विधायक हुआ करते थे। जो कि 2022 की विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति देखते हुुए मध्य सीट छोड़ कर कैंट की ओर भाग गये थे।

रविदास महरोत्रा ने कहा कि लखनऊ लोकसभा सीट में पांच विधानसभा सीटें हैं। इसमें दो विधानसभाओं में समाजवादी पार्टी के आज भी विधायक हैं। तीसरी उत्तर विधानसभा में दूसरे स्थान पर रहे हैं। फिर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रुप में वह स्थानीय चेहरा है। लोगों के बीच उठते बैठते मिलते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर