स्काउट गाइड ने दरवाजा खटखटाओ मतदाता जगाओ अभियान का किया शुभारंभ

अररिया फोटो:स्काउट गाइड का मतदाता जागरूकता अभियान

अररिया, 02 मई (हि.स.)। बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड के फारबिसगंज अनुमंडल इकाई की ओर से गुरुवार को मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से दरवाजा खटखटाओ मतदाता जगाओ अभियान की शुरुआत की गई।

अभियान के अंतर्गत जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद के दिशा निर्देशन में अलग अलग टोली बना कर विभिन्न गांव एवं मुहल्लो में दरवाजा खटखटा कर मतदाताओं को 7 अप्रैल को अपने अपने बूथ पर जा कर अपना मतदान करने हेतु विनम्रतापूर्वक हाथ जोड़कर मतदान करने हेतु वृद्ध, युवाओं, महिला, दिव्यांगों से अपील की।स्काउट गाइड के बच्चों ने इस दौरान लोकतंत्र की पहचान मतदाता और मतदान,हमारा मत हमारा अधिकार,आपका मत आपका अधिकार,देश तरक्की तभी करेगा हर वोटर जब वोट करेगा,सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो,अंकल आंटी मान जाओ वोट डालोगे कसम खाओ जैसे नारे के साथ वोटरों को जागरूक किया।

जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि दरवाजा खटखटाओ मतदाता जगाओ अभियान के अंतर्गत फारबिसगंज शहर में मिथिलेश कुमार, गोढ़ीयारे में निशा कुमारी, करवाला धत्ता में सिमरन कुमारी, अजय कुमार ने कोठी हाट, सौरगांव में अंकित कुमार, रमई में उषा कुमारी, अमौना में गीता कुमारी, चोरा परवाहा में मो शहीद आलम के द्वारा इस अभियान को अंजाम दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर