सपा ने फतेहपुर से नरेश उत्तम पटेल और कैसरगंज से भगत राम मिश्रा को दिया टिकट

लखनऊ, 03 मई (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) ने उप्र की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने फतेहपुर सीट से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है।वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट से भगत राम मिश्रा का टिकट दिया है।

भगत राम मिश्रा भाजपा के पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा के भाई हैं। पार्टी हाईकमान से टिकट मिलने के बाद दोनों ही प्रत्याशी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार प्रसार में जुट गए हैं। स्थानीय नेताओं और संगठन पदाधिकारियों ने प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से मिलकर माहौल बनाने की रणनीति पर काम भी शुरू कर दिया गया है।

दोनों ही सीटों पर स्थानीय जिला संगठन ने प्रत्याशियों के नामांकन की तैयारी पूरी कर ली है। उनके नाम की घोषणा के साथ ही आज ही नामांकन दाखिल करने के लिए उम्मीदवार प्रस्तावकों के साथ कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि फतेहपुर सीट से भाजपा ने मंत्री सांध्वी निरंजन ज्योति को टिकट दिया है। वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट पर एक दिन पूर्व गुरुवार को ही सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। इन दोनों के अलावा बसपा ने भी अपने मजबूत उम्मीदवार यहां उतारे हैं। दोनों ही सीटों में त्रिकोणीय मुकाबला चुनाव में देखने को मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/दिलीप

   

सम्बंधित खबर