जौनपुर में बेदी राम का हिस्ट्रीशीटर वाला पेज वायरल

जौनपुर में बेदी राम का हिस्ट्रीशीटर वाला पेज वायरल हिस्ट्री शीट पेज

जौनपुर, 01 जुलाई (हि.स.)। जलालपुर क्षेत्र के कुसियां गांव के मूल निवासी एवं थाना जलालपुर का हिस्ट्रीशीटर (एचएस मजारिया) वेदी राम विधायक बनने के बाद भी पेपर लीक मामले में शामिल है। इसका खुलासा इसके निकटतम साथी विजेंद्र गुप्ता द्वारा वीडियो के जरिए करने पर जब जौनपुर से लेकर लखनऊ और दिल्ली तक हड़कंप मचा है ।सरकार तक कटघरे में खड़ी हो गई । पेपर लीक और जाल फरेब करने वाले गाजीपुर जखानियां के विधायक वेदी राम के खिलाफ वर्ष 2022 में विधायक बनने के बाद जिले के निवर्तमान पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने हिस्ट्रीशीट 17A खोली थी जो आज भी प्रचलित है। जिसका पेपर सोमवार को तेजी से वायरल हो रहा है।

हलांकि वेदी राम के अपराधिक कारनामे के चलते जहां सुभासपा के नेता एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को लखनऊ से लेकर दिल्ली तक फटकारा जा रहा है वहीं पर वेदी राम अपने शोहदोंं को मीडिया के खिलाफ लगाए हुए है। वेदी राम विधायक बनने से पहले भी पेपर लीक जैसे आपराधिक मामले में सन्लिप्त रहे और जेल की सलाखों के पीछे जा चुके है इसके बाद भी सुभासपा ने ऐसे अपराधी को टिकट प्रदान कर विधायक बनवा दिया, इससे यह संकेत साफ है कि सुभासपा ऐसे अपराधियों की संरक्षणदाता है और सत्ता के साथ रह कर वेदी राम जैसे अपराधियों को बचाने का काम कर रही है।

बेदीराम के आपराधिक इतिहास पर नजर डाली जाए तो 2006 से 2014 के बीच तीन बार एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। इसके अलावा वह मध्य प्रदेश की एसटीएफ और राजस्थान की एसओजी के हत्थे भी चढ़ चुके हैं। करीब एक दशक पूर्व बेदीराम को रेलवे समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक करने का मास्टरमाइंड माना जाता था। 2014 में रेलवे भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने पर बेदीराम को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था और उसकी संपत्तियों को कुर्क करने के लिए एसएसपी, लखनऊ को पत्र भी लिखा था, हालांकि उस दौरान कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

2014 में रेलवे का पेपर लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किए गये मास्टरमाइंड और राष्ट्रीय स्तर के जालसाज बेदीराम ने जमानत मिलने के बाद राजनीति में कदम रखा और पहले पत्नी को जौनपुर में ब्लॉक प्रमुख बनवाया, तत्पश्चात 2022 के चुनाव सुभासपा के बैनर तले टिकट खरीदा और सपा सुभासपा गठबंधन के चलते विधायक बन गया। हालांकि ओमप्रकाश राजभर का भी एक वीडियो वायरल है जिसमें उन्होने बेदी राम को सभी विभागों में नौकरी दिलाने वाला बताया है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर