बसों की धर पकड़ से चरमरा गई है खूंटी की परिवहन व्यवस्था: अरूण साबू

खूंटी, 3 मई (हि.स.)। खूंटी जिला बस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार जयसवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को बस संचालकों की हुई बैठक में सर्वसम्मति से इस निर्णय लिया गया कि सभी बस संचालक आनेवाले लेाकसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे और दूसरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे।

मौके पर अरूण कुमार साबू ने कहा कि मतदान करना हमारे भारतीय होने की पहली पहचान है। उन्होंने कहा कि इस बात को भी हमें ध्यान देना है कि हम बस संचालक जनहित के कार्य के लिए अपनी सेवा देते हैं। अपनी बसों का परिचालन जनता की सुबिधा के लिए करते है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में खूंटी ही एक ऐसा जिला है, जहां बसों को चुनाव कार्य के लिए बसों को पकड़ा जा रहा है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि बसों को जब्त करने में नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता को मतदान करने अपने गाव तक आने-जाने में वाहनों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि खूंटी जिला प्रशासन पूरे जिले में नाकाबंदी कर सभी बसों को पकड़ रहा है। यदि सभी वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा, तो लोगों को आवागमन में भारी परेशानी होगी। इस ओर मुख्य चुनाव आयुक्त का ध्यान आकृष्ट करते हुए साबू ने कहा कि सभी मार्गों में चलने वाली बसों को जब्त क लेने का यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा जाएगी। बसों का परिचालन मतदान से लगबहग पांच दिन पहले ही ठप हो जायेगा। एक भी बस नही चलेगी। इससे जनता को और चुनाव कार्य मं लगे पदाधिकारियों को आने-जाने में ऑटो का सहारा लेना होगा। एसोसिएशन ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग की कि चाईबासा और सिमडेगा मार्ग में 10 बसों के आने-जाने की अनुमति दी जाय।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर