शार्ट सर्किट से कुकर बफरिंग कंपनी में लगी आग, लाखों का नुकसान

शार्ट सर्किट से कुकर बफरिंग कंपनी में लगी आग, एक लाख का हुआ नुकसान

जौनपुर,05 मई (हि.स.)। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के सतहरिया चौकी अंतर्गत एक कुकर बफरिंग कंपनी एम एस इंटरपरिजेज में शनिवार देर रात करीब दो बजे बिजली के शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते काफी सामान जलकर खाक हो गया। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कड़ी मशक्कत के बाद घंटों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका।

थाना क्षेत्र के इटहरा गांव निवासी प्रिकेश मौर्य ने सतहरिया रोड नबर 2 पर एमएस इंटरप्राइजेज कुकर बफरिंग कंपनी लगा रखा है। जिसमें कुकर और उसकी शीटी के बफरिंग का काम होता है। शनिवार रात करीब दो बजे बिजली की शार्ट सर्किट से अचानक इनके कुकर वाले यूनिट के टीन शेड में आग लग गई। वहां सो रहे एक लेबर ने उसकी जानकारी मालिक प्रीकेश मौर्य को दी। प्रिकेश ने सतहरिया स्थित फायर ब्रिगेड के आफिसर अनिल यादव को सूचित करने के साथ ही कंपनी में मौजूद लोगों ने भी आग बुझाने में जुट गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा एमइएफ से घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जब तक आग बुझाई जाती तब तक लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

कंपनी के मालिक प्रीकेश ने बताया कि करीब एक लाख रुपये से अधिक कीमत के समान जलकर खाक हो गए। इस संबंध में रविवार को जानकारी देते हुए फायर ब्रिगेड के सेकेंड आफिसर अनिल यादव ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पूरी टीम पहुंच कर एक घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/राजेश

   

सम्बंधित खबर