युवाओं की गंभीर समस्याओं के समाधान के लिए श्रीमद् भगवत गीता के आधार पर हुआ मार्गदर्शन

होटल रेड सैफायर में यूथ फार्म शाखा के तत्वावधान में नव युवकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुधीर गुप्ता को सम्मानित करते संस्था के सदस्य।होटल रेड सैफायर में यूथ फार्म शाखा के तत्वावधान में नव युवकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुधीर गुप्ता को सम्मानित करते संस्था के सदस्य।होटल रेड सैफायर में यूथ फार्म शाखा के तत्वावधान में नव युवकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुधीर गुप्ता को सम्मानित करते संस्था के सदस्य।होटल रेड सैफायर में यूथ फार्म शाखा के तत्वावधान में नव युवकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुधीर गुप्ता को सम्मानित करते संस्था के सदस्य।

- यूथ फार्म शाखा के तत्वावधान में नव युवकों के लिए कार्यक्रम आयोजित

मुरादाबाद, 5 मई (हि.स.)। यूथ फार्म शाखा के तत्वावधान में रविवार को होटल रेड सैफायर में नव युवकों के लिए कार्यक्रम का आयोजित किया गया। कथा में मुरादाबाद के युवाओं के जीवन में होने वाली गंभीर समस्याओं के समूल निदानऔर उनके उज्जवल भविष्य के लिए श्रीमद् भगवत गीता के आधार पर मार्गदर्शन किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य वर्तमान युवक समाज की गंभीर समस्याएं जैसे नशा, जुआ, अवैध संबंध, हिंसा, आत्महत्या, डिप्रेशन, क्रोध, निराशा, इत्यादि बहुत सारी गम्भीर समस्याओं का समाधान रहा।

प्रबंधक उज्जवल सुंदर दास के द्वारा बताया गया कि किस प्रकार हम अपने जीवन में आध्यात्मिक संदेश के द्वारा सुख और शांति और आनंद ला सकते हैं। संसार में आनंद की खोज के लिए प्रत्येक मनुष्य प्रयासरत है किंतु आधुनिक संसाधनों के द्वारा इस भौतिक उपलब्धि के द्वारा कोई भी मनुष्य परम आनंद की प्राप्ति नहीं कर सकता अपितु वह अपने ही बनाए हुए सुख साधनों में उलझ करके निराशा की ओर गिर जाता है और अपनी नाकामी पर हतोत्साहित होकर के उससे उबरने के लिए नशा या आत्महत्या का सहारा लेता है जो कि वर्तमान मानव समाज के लिए बहुत ही घातक है। यदि इस गंभीर समस्या का निदान नहीं किया गया तो हम एक सुखी मानव समाज की स्थापना नहीं कर सकते।

मुख्य अतिथि एमआईटी चेयरमैन सुधीर गुप्ता प्राचीन वैदिक प्रणाली के अनुसार हम देखते हैं की पूर्व में मनुष्य का जीवन बहुत ही विकसित और आनंद में था परंतु जिस प्रकार वर्तमान समय में मानव आध्यात्मिक से दूरी बनाता जा रहा है उतना ही उसके जीवन में यह सब गंभीर समस्याएं आ रही हैं। कार्यक्रम का संचालन अरुणोदय दास ने किया ।

इस अवसर पर डा. एके सिंह, डा. अपूर्व मित्तल, मनीष मित्तल जी, मेजर राजीव ढल आदि रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर