डीडी एंड ओई, जेयू ने बीएड दूरस्थ शिक्षार्थियों के लिए विदाई पार्टी का आयोजन किया

जम्मू, 5 मई (हि.स.)। दूरस्थ और ऑनलाइन शिक्षा निदेशालय, डीडी एंड ओई, जम्मू विश्वविद्यालय ने अपने बीएड सेमेस्टर 4 के निवर्तमान छात्रों, सत्र 2022-2024 के लिए एक भव्य विदाई पार्टी का आयोजन किया। सत्र 2022 के दौरान दाखिला लेने वाले बीएड छात्रों ने दो साल का कठोर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लिया और निदेशालय के साथ अपनी दो साल की यात्रा पूरी की। उन्हें विदाई देने के लिए विभाग के सेमिनार हॉल में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम सह विदाई पार्टी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत डीडी एंड ओई के निदेशक प्रो. पंकज कुमार श्रीवास्तव, बीएड कार्यक्रम समन्वयक डॉ. जसपाल सिंह वारवाल और उनकी टीम के सदस्यों द्वारा पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलित करके की गई। इसके बाद कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत डॉ. जसपाल ने की, जिन्होंने मुख्य अतिथि का स्वागत करने के अलावा दिन के कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। इसके बाद, निदेशक ने अपने संबोधन में, पूरे पाठ्यक्रम के साथ-साथ समापन दिवस पर शो की प्रस्तुति के दौरान छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की।

डॉ. श्रीवास्तव ने डीडी एंड ओई की शक्तियों और कुछ आगामी पहलों जैसे पूर्व छात्र संघ के गठन और दूरस्थ शिक्षार्थियों के लिए स्व-शिक्षण सामग्री (एसएलएम) के डिजाइन और विकास पर आगामी कार्यशाला पर भी प्रकाश डाला। समारोह में लगभग 250 सेवारत शिक्षकों ने भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर