भाजपा ने भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को पुष्पांजलि अर्पित की

जम्मू, 23 मार्च (हि.स.)। प्रदेश भाजपा ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू में आयोजित एक कार्यक्रम में भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहीद दिवस को याद किया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। पूर्व उप मुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता के साथ भाजपा एनईएम प्रिया सेठी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भारत माता की स्वतंत्रता हासिल करने की लड़ाई में युवा प्रतीकों के संघर्ष को याद किया। उनके साथ अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

कविन्द्र गुप्ता ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की तिकड़ी ने भारत माता के चरणों में सर्वोच्च बलिदान दिया है। उनके बलिदान ने लाखों लोगों को प्रेरित किया और ब्रिटिश शासन के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि आज हम स्वतंत्र वातावरण में सांस लेने और घूमने में सक्षम हैं क्योंकि इनमें से हजारों लोगों ने अपनी जान दे दी। हमें उनके बलिदानों का सम्मान करना चाहिए और यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने हमारी आजादी के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया।

इस अवसर पर प्रिया सेठी ने कहा कि हमारे जीवन का प्रत्येक क्षण इन महान शहीदों के सर्वोच्च बलिदान का ऋणी है। उन्होंने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम ऐसी किसी भी ताकत को पहचानें और उससे लड़ें जो हमारे देश की संप्रभुता और अखंडता को कोई नुकसान पहुंचाने के बारे में सोचती भी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर