धरमजयगढ़ वन मण्डल में हाथियों की लगातार हो रही आवाजाही

रायगढ़ , 6 मई (हि.स.)।धरमजयगढ़ वनमण्डल अंतर्गत हाथियों की मौजूदगी व आमदरफ्त आम हो गई है। आए दिन हाथियों की मौजूदगी एवं सड़क पार करने की खबर लगातार देखने सुनने को मिलती रही है ।इसी कड़ी में सोमवार शाम करीब 5 से 5:30 के बीच एक नर दंतैल विशाल हाथी को रायगढ़ मुख्य मार्ग सरिया नाला के ऊपर सड़क पार कर जाते हुए देखा गया। जिसे देख कुछ पल के लिए लोगों की सांसें थम गई। हालांकि सूचना पर वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर मौजूद होकर सड़क से आने जाने वालों को समझाइस देने में लग गए ,ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना सामने न आए।

जानकारी के अनुसार धरमजयगढ़ रेंज के आमगांव 367 कक्ष क्रमांक से 368 कक्ष क्रमांक में जंगल में एक नर दंतैल हाथी की सड़क पार कर रवानगी हुई है।जैसे ही उक्त हाथी के संबंध में विभाग के मैदानी अमले को जानकारी हुई उसके तुरंत बाद मुख्य मार्ग पर सुरक्षा के मद्देनजर पहरा लगा दिया गया ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न हो ।

सूचना के मुताबिक उक्त हाथी मुख्य सड़क पारकर शेरबन दर्रीडीह तेंदुमार गांव जंगल से होते हुए रात्रि में गांव की ओर रुख कर सकता है। लिहाजा सुरक्षा की दृष्टि से विभाग ,प्रभावित गाँव वासियों में लगातार हाथी आमद की सूचना देकर सचेत कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर/केशव

   

सम्बंधित खबर