शुभेंदु अधिकारी का बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने काउंटिंग ऑफिसर्स को खरीदा

pic

कोलकाता, 02 जुलाई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बड़ा दावा किया है। अधिकारी ने सत्तारूढ़ दल पर लोकसभा चुनाव में काउंटिंग ऑफिसर्स को खरीदने का आरोप जड़ा है।

उन्होंने आरामबाग लोकसभा क्षेत्र के एक विधानसभा इलाके की काउंटिंग डिटेल और दो तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें से एक काउंटिंग के समय कलम से लिखी गई तस्वीर है। उसमें सत्तारूढ़ पार्टी को मिले वोट को कंप्यूटर पर अपलोड करने और बाद में इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर डालने के दौरान पूरी तरह से बढ़ाकर दिखाया गया है। शुभेंदु ने लिखा है, आरामबाग लोकसभा क्षेत्र में जीत का अंतर केवल 6399 वोट है। यह एक उदाहरण है कि कैसे चुनाव चुराया गया। एआरओ (सहायक रिटर्निंग ऑफिसर) टेबल की हाथ से लिखी शीट देखिए। यह ईवीएम डेटा मुख्य रूप से काउंटिंग एजेंटों द्वारा नोट किया जाता है। हरिपाल विधानसभा के बूथ नंबर 236 में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त वोट इस प्रकार है:-

टीएमसी उम्मीदवार - 252

बीजेपी उम्मीदवार - 254

इसके बाद शुभेंदु ने लिखा, अजीब बात यह है कि जब यह डेटा अपडेट करने के लिए कंप्यूटर रूम में जाता है और अंततः ईसीआई साइट पर पहुंचता है, तो हरिपाल विधानसभा के बूथ नंबर 236 में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त वोट इस प्रकार अपलोड किए जाते हैं:-

टीएमसी उम्मीदवार - 552

बीजेपी उम्मीदवार - 254

अन्य उदाहरण भी हैं। अगर प्रक्रिया निष्पक्ष होती तो बीजेपी उम्मीदवार जीत जाता।

उन्होंने काउंटिंग अधिकारी को खरीदने का आरोप लगाते हुए कहा है, विधानसभावार काउंटिंग रूम की एआरओ टेबल तक एक राजनीतिक पार्टी का नियंत्रण होता है। अगर डेटा कमरे से बाहर जाने के बाद भी हेरफेर होता है तो उम्मीदवार क्या कर सकता है? ऐसा लगता है कि जिन अधिकारियों को ऐसी जिम्मेदारियां सौंपी गई थीं, वे पूरी तरह से बिकाऊ थे। पश्चिम बंगाल में आपका स्वागत है, जहां मतगणना समाप्त होने के बाद भी चुनाव परिणामों में छेड़छाड़ की जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि आरामबाग से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मिताली बाग थीं जिन्हें चुनाव आयोग ने विजयी घोषित किया है। भाजपा की ओर से अरूप कुमार दिगर चुनावी मैदान में थे, जो दूसरे नंबर पर रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश/मुकुंद

   

सम्बंधित खबर