जाति नहीं विकास की राजनीति से होगा लोगों का भला : मेनका गांधी

Politics of development, not caste, will benefit people: Maneka GandhiPolitics of development, not caste, will benefit people: Maneka GandhiPolitics of development, not caste, will benefit people: Maneka Gandhi

सुलतानपुर, 06 मई (हि.स.)। सदर जयसिंहपुर विधानसभा में एक दर्जन से अधिक नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। सांसद मेनका ने कहा जाति बिरादरी कौम की नहीं विकास की राजनीति से लोगों का भला होगा। सुलतानपुर हमारा परिवार है। सब हमारे हैं। हमने कभी भी भेदभाव नहीं किया है। मेरा दरवाजा सबके लिए खुला है।

श्रीमती गांधी ने कहा मैं दो दफा पीलीभीत से 1996 एवं 1998 में देश में सबसे बड़ी जीत जीते थे। यहां भी हमारे पास मौका है। हम सब एक होकर देश में सबसे बड़ी जीत प्राप्त करने की मिसाल कायम कर सकते हैं। तब प्रधानमंत्री के 400 फूलों के गुलदस्तों में एक फूल मेरा भी अलग दिखेगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने बिना भेदभाव हर गरीब तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया हैं। पीएम मोदी ने पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा इलेक्शन बाद मैं एक लाख गरीबों को मकान देने का वादा करती हूं।

श्रीमती गांधी ने कहा मैं रोज के रोज ऐसी मुसीबतों को निपटाती हूं, जिससे लोगों की खुशियां चली जाती हैं। मिशाल के रूप में उन्होंने बताया कि शनिवार को एक विधवा महिला आई। उसने बताया की 10 साल से उसकी पेंशन नहीं मिली है। मैंने जिम्मेदारों से बात की और उसी दिन 4:00 बजे तक पेंशन सही होकर पैसा उसके खाते में पहुंच गया। 4:15 बजे उसने अपने खाते से पैसा भी निकाल लिया। हम इसी तरह काम करते हैं। मैं काम को लटकाने में नहीं निपटाने में विश्वास करती हूं।

श्रीमती गांधी ने जयसिंहपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बब्बन मिश्रा के संयोजन में बार सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वोट व समर्थन मांगा। यहां पर यूपी के कैबिनेट मंत्री बलदेव सिंह औलख भी मौजूद रहे। नुक्कड़ सभा को भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा, विधायक राज प्रसाद उपाध्याय ने संबोधित करते हुए सांसद मेनका को ऐतिहासिक मतों से जिताने की अपील है।

श्रीमती गांधी सोमवार को सदर विधानसभा के सुरौली,महमूदपुर, लखनपुर, बगिया गांव, पालनगर,भभोट आलापुर,रायबीगों, रामपुर बिरतिहा, दियरा बाजार, बेलहरी बाजार एवं शहर के पंजाबी कॉलोनी में आयोजित नुक्कड़ सभा में शामिल हुई।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर

/राजेश

   

सम्बंधित खबर