भूमि विवाद को लेकर एक व्यक्ति की हत्या की चल रही जांच में आई तेजी, संदिग्धों के घरों पर मारे कई छापे

जम्मू, 7 मई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के ग्रेटर कैलाश इलाके में भूमि विवाद को लेकर एक व्यक्ति की हत्या की चल रही जांच में अपने प्रयास तेज कर दिए हैं और संदिग्धों के घरों पर कई छापे मारे हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यह घटना 1 मई को हुई जब ग्रेटर कैलाश इलाके में जमीन के टुकड़े पर अपना दावा करने वाले दो समूहों के बीच हाथापाई के दौरान बलबीर सिंह के बेटे अवतार सिंह (40) के सिर पर लोहे की रॉड से वार किया गया और अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि मृतक के परिवार और रिश्तेदारों सहित गुस्साई भीड़ ने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कालू-चक रोड को जाम कर दिया और हत्या की सीबीआई जांच की मांग की।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ग्रेटर कैलाश हत्याकांड में शामिल संदिग्धों और आरोपियों पर कार्रवाई जारी रखते हुए पुलिस ने अपराध में शामिल दो वाहनों को जब्त कर लिया और उनकी गिरफ्तारी के लिए संदिग्धों के घरों पर छापे मारे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और डिजिटल रूप से प्रासंगिक साक्ष्य जुटाए। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराध को सुलझाने और इसके मूल कारणों पर का पता लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मामले के सिलसिले में अब तक आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। हत्या के सिलसिले में दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर