अररिया में आम से ख़ास तक ने किया बढ़ चढ़ कर मतदान, अब तक 46.65 प्रतिशत हुई वोटिंग

फारबिसगंज/अररिया, 07 मई (हि.स.)।अररिया में मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह है।आम हो या खास घरों से बाहर आकर अपने मताधिकार का प्रयोग सुबह से ही लाईन में लग कर रहे हैं। ज़िला में शांति पूर्ण मतदान चल रहा है। दोपहर तीन बजे तक अररिया ज़िला में 46.65 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

वही, अररिया के प्लस टू हाई स्कूल के मतदान केंद्र संख्या 213 पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

अररिया के भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह ने कृषि उत्पादन बाजार समिति के मतदान केन्द्र संख्या 181 पर मतदान किया। भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह ने कतार में खड़े होकर मतदान किया और कहा कि लोकतंत्र में मतदान हमारा अधिकार है।भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह ने मतदान केंद्र पर सेल्फी प्वाइंट पर अपनी सेल्फी भी ली वही, राजद उम्मीदवार शाहनवाज आलम ने जोकीहाट के सिसौना स्थित मध्य विद्यालय सिसाउना दक्षिण भाग के मतदान केंद्र संख्या 123 पर अपने पूरे परिवार के साथ मतदान की प्रक्रिया में भाग लेते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मतदान करने के लिए शाहनवाज आलम अपनी मां और मरहूम जनाब पूर्व केंद्रीय मंत्री तस्लीमुद्दीन की पत्नी और अपनी पत्नी के साथ मतदान किया ।

पिंक बूथ पर दिखी मुस्लिम महिलाओं की संख्या अधिक

अररिया लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फारबिसगंज में कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच महिला कर्मियों की तैनाती वाले “पिंक बूथ” पर बड़ी संख्या में महिलाएं वोट डालने के लिये उमड़ पड़ी । इन “पिंक बूथ” की ओर महिला मतदाता विशेषकर मुस्लिम महिलाएं आकर्षित रही। वही, बुजुर्ग महिला में ख़ासा उत्साह दिखी।

फारबिसगंज में युवाओं ने बढ़ चढ़ कर मतदान किया। उन्होंने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान को जरूरी बताया। मतदान करने पहुंचे युवाओं ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी युवाओं को मतदान करना चाहिए। इससे देश के नवनिर्माण में मदद मिलेगी।

प्रिंस कुमार/ हिन्दुस्थान समाचार/चंदा

   

सम्बंधित खबर