बंगाल में चार लोकसभा सीटों पर बंपर वोटिंग, दोपहर तक करीब 50 फीसदी मतदान

कोलकाता, 07 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक औसत मतदान प्रतिशत 49.27 दर्ज किया गया। मतदान केंद्रों के आसपास अनावश्यक रूप से जमा भीड़ को तितर-बितर करने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया टीमों (क्यूआरटी) ने तत्काल कार्रवाई की।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के अनुसार दोपहर एक बजे तक मुर्शिदाबाद में सबसे अधिक 50.58 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद जंगीपुर में 49.91 प्रतिशत, मालदा-दक्षिण में 48.65 प्रतिशत और मालदा-उत्तर में 47.89 प्रतिशत मतदान हुआ। भगवानगोला विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में इसी अवधि तक मतदान प्रतिशत 46.40 प्रतिशत रहा। मंगलवार दोपहर को मालदा-दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार श्रीरूपा मित्रा चौधरी जैसे ही इंग्लिश बाजार क्षेत्र में मतदान केंद्र पर पहुंचीं, वहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता बूथ के पास एकत्र होने लगे और वापस जाओ के नारे लगाने लगे। हालांकि, पुलिस और सीएपीएफ कर्मियों के समय पर हस्तक्षेप के बाद तनाव को संभाल लिया गया।

भाजपा नेतृत्व ने शिकायत की कि मालदा जिले के चांचल में पार्टी के एक मतदाता सहायता शिविर को बंद करना पड़ा, क्योंकि वहां बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं को स्थानीय तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के जिला नेतृत्व ने आरोपों से इनकार किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश/गंगा/सुनीत

   

सम्बंधित खबर