उत्कृष्ट-सराहनीय कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मी कांस्टेबल ऑफ दी मंथ के अवार्ड से सम्मानित

जयपुर , 7 मई (हि.स.)। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने मार्च 2024 से पुलिस कमिश्नरेट के सभी जिलों एवं यातायात में उत्कृष्ट, सराहनीय, मेहनत, लगन एवं समर्पण से कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को कांस्टेबल ऑफ दी मंथ का अवार्ड देने की पहल की थी। इसी क्रम में मंगलवार को जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में अप्रैल माह में सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए चिन्हित पांच कार्मिकों को अवार्ड से सम्मानित किया गया।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि पुलिस का ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास-अपराधियों में भय की भावना जनता में साकार हो इसके लिए जयपुर पुलिस लगातार प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ऑफ दी मंथ पुरस्कार से पुलिसकर्मियों के मनोबल में बढोतरी के साथ-साथ पुलिसकर्मी बेहतर व सराहनीय कार्य करने के प्रेरित होंगे।

जिला दक्षिण के अप्रेल माह 2024 के कांस्टेबल ऑफ दी मंथ का पुरस्कार कांस्टेबल मुकेश पुलिस थाना विधायकपुरी के द्वारा अज्ञात मृतक की शिनाख्त व आरोपित की गिरफ्तारी करवाने में सराहनीय कार्य करने के लिए, जिला पश्चिम के कांस्टेबल कोमल सिंह जिला विशेष टीम जयपुर (पश्चिम) के द्वारा अवैध मादक पदार्थ स्मैक व अफीम बरामद करवाकर तस्करों को गिरफ्तार करवाने में सराहनीय कार्य किया। जिला उत्तर कांस्टेबल हरिओम पुलिस थाना विधाधरनगर के द्वारा अज्ञात आरोपितों के द्वारा गाडी से पर्स चुराने की घटना को अन्जाम देकर भागने वाले आरोपित का पीछा कर पकड़कर थाने के सुपुर्द किया तथा अन्य दो आरोपितों का हुलिया बताने का विशेष योगदान दिया।

जिला पूर्व के कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह कार्यालय विशेष साईबर अनुसंधान ईकाई पूर्व जयपुर के द्वारा परिवादी के साथ साईबर ठगी होने पर कड़ी मेहनत कर परिवादी के रुपये रिफण्ड कराने का विशेष कार्य किया एवं कांस्टेबल विजय कुमार यातायात शाखा के द्वारा त्योहारों, विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के दौरान आयोजित महारैली एवं आमजन को सुगम एवं सुरक्षित यातायात प्रदान कराने के लिए पुलिस की कार्ययोजना, त्रिस्तरीय डायवर्जन प्लान तैयार किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश चन्द विश्नोई, प्रीति चन्द्रा,कुंवर राष्ट्रदीप उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर