चारधाम यात्रियों की संख्या पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाए जाने की मांग

हरिद्वार, 07 मई (हि.स.)। चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाए जाने की मांग को लेकर कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने टैक्सी मैक्सी महासंघ के संरक्षक संजय चोपड़ा के संयोजन एवं टूर एंड ट्रैवल एसोसिएशन के संस्थापक एवं संयोजक गोपाल प्रधान की अध्यक्षता में पुरानी बड़ी सब्जी मंडी स्थित कार्यालय पर बैठक का आयोजन किया।

बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु यात्रियों की संख्या सीमित किए जाने के आदेशों को जनहित में वापस लिए जाने की मांग की गयी। संजय चोपड़ा ने कहा कि तीर्थ यात्रियों की सीमित संख्या से ट्रांसपोर्ट व पर्यटन उद्योग पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है। जो की न्याय पूर्ण नहीं है।

उन्होंने कहा कि पहले चार धाम यात्रा के दौरान श्रद्धालु तीर्थ यात्रियों का पंजीकरण नगर निगम द्वारा किया जाता था। नगर निगम की पंजीकरण की व्यवस्था से तीर्थ यात्रियों को कोई कठिनाई नहीं होती थी। अब पर्यटन विभाग द्वारा की जा रही तीर्थ यात्रियों की पंजीकरण व्यवस्था से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जो की चिंता का विषय है।

गोपाल प्रधान व राजेश खुराना ने कहा कि देश के किसी भी तीर्थ स्थल पर यात्रीयों की संख्या पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं है। इसलिए चारधाम यात्रीयों की संख्या को लेकर जारी किए गए आदेश पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए।

बैठक का संचालन मोती बाजार व्यापार मंडल के महामंत्री राजेश खुराना ने किया। इसमें रामस्वरूप रतूड़ी, पंडित सुनील शर्मा, अवधेश कोटियाल, श्याम सुंदर राजपूत, राहुल वर्मा, राजेश अरोड़ा, विशाल कुमार, राजू सिंह, कुंवर सिंह मंडवाल, संजय शर्मा आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर