लखनऊ से 285 हज यात्रियों को लेकर रवाना हुई फ्लाइट

लखनऊ, 09 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश से हज यात्रा के लिए चयनित कुल 18 हजार 10 हज यात्रियों में से 285 हज यात्रियों के पहले जत्थे को लेकर लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से फ्लाइट मदीना के लिए रवाना हुई।

कानपुर रोड स्थित जायरीन हज हाऊस में तड़के सुबह से हज यात्रा के लिए जाने वाले लोग पहुंचें और उनका हज समिति की ओर से फूल माला से स्वागत किया गया। राज्य हज कमेटी के सचिव एस.पी. तिवारी ने मीडिया से कहा कि हज यात्रियों को जायरीन हज हाऊस से अमौसी एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए एसी बसें लगायी गयी। ज्यादा उम्र के हज यात्रियों के लिए लो फ्लोर बसें लगायी।

उन्होंने कहा कि मदीना के लिए पहली उड़ान से पहले हज यात्रियों को समय से पहुंचाया गया। सुबह छह बजे से ही बसें लगायी गयी। हज यात्रियों के लिए शुद्ध जल की व्यवस्था करायी गयी। धूम गर्मी को देखते हुए हवादार वातावरण बनाया गया। हज करने को जा रहे लोगों को पहुंचाने आये लोगों को भी सभी सुविधाएं दी गयी। हेल्प डेस्क बनाकर हर सम्भव सहायता प्रदान की गयी।

नौ मई से हज यात्रा के लिए रवानगी शुरु हुई है। यह सिलसिला इसी तरह 24 मई तक चलता रहेगा। हज यात्रियों की सुविधा के लिए हज हाऊस पर कमेटी की ओर से सहायता के लिए डेस्क की व्यवस्था बनी रहेगी। उप्र हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन रजा पहले दिन से ही हज यात्रियों की सेवा में जुटे हुए है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर