पारिवारिक विवाद में दो बच्चों को जहर खिलाकर मां ने लगाई फांसी, मां सहित दो की मौत

मृतक मां-पुत्र की फाईल फोटो

फतेहपुर, 07 जनवरी (हि.स.)। जिले में रविवार को अपने दो बच्चों को गुड़ में जहर खिलाकर मां फांसी के फंदे से झूल गई। एक बेटे व मां की मौत होने से परिवार सहित पूरे गांव में मातम छा गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू की है।

औंग थाना क्षेत्र के ग्राम हरचन्दखेड़ा निवासी बलवंत पुत्र हरीलाल की 38 वर्षीय पत्नी सरला देवी का मवेशी बांधने की बात को लेकर अपनी सास पचीना देवी से झगड़ा हो गया, जिससे आहत होकर सरला ने अपने बड़े बेटे अंश (12) की पिटाई कर दी, इस बात को लेकर सास से काफी विवाद हुआ। परेशान होकर सरला देवी ने गुड़ में जहर मिलाकर अपने पुत्र अंश (12) व पुत्री अंशी (08) को खिला दिया, लेकिन अंशी ने जहर उगल दिया। उसके बाद स्वयं सरला ने रस्सी के फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सरला देवी का पति विनोद पाल थाना जहानाबाद के गांव पनेरुवा में 15 दिनों से मकान पुताई का काम कर रहा है। घटना की सूचना पाते ही सुबह अपने घर पहुंचा। जिसने ससुराल त्रिलोकपुर थाना महाराजपुर जनपद कानपुर नगर में सूचना दी।

मृतका के भाई बलवंत ने आरोप लगाते हुए बताया कि बहन को सास व पति मिलकर प्रताड़ित करते थे। 2008 में बहन के विवाह के पश्चात से ही उसे प्रताड़ित किया जाने लगा था। सन 2018 में भी मेरी बहन सरला देवी के साथ मारपीट की गई थी जिसका समझौता थाने में हुआ था। कुछ दिन बाद फिर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा जिससे परेशान होकर आज उसने आत्महत्या कर ली।

मृतका के भाई ने पति, सास, चचिया ससुर , जेठ सुरेश, देवर पत्तर पाल के विरुद्ध आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।

थानाध्यक्ष विद्या ने बताया कि घटना की सूचना पर मौके पर तत्काल पुलिस पहुँची और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मायके पक्ष की मिली तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर