डीईओ ने विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ की बैठक

पलामू, 9 मई (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने गुरुवार को समाहरणालय में विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों संग बैठक कर 13 मई को होने वाले मतदान के दिन की पूर्व की जाने वाली तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों संग विचार-विमर्श किया। इस दौरान उन्होंने पी-1, पी-2 के डिस्पैच संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक जानकी दी।

इस अलावे उन्होंने विधानसभा वार डिस्पैच सेंटर हेतु अलग-अलग टेबल लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था करे ताकि मतदान के लिए डिस्पैच किए जाने वाले मतदान कर्मियों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी को सभी सेक्टर पदाधिकारियों के साथ वाहन टैग रहे यह सुनिश्चित करने की बात कही।

इवीएम सीलिंग,मॉकपोल एवं अंतिम रूप से जांच की स्थिति, स्पेशल पैकेट की तैयारी, इवीएम वितरण के लिए सहायक निर्वाची पदाधिकारी से समन्वय कर योजना की तैयारी, मतदान की तिथि के लिए इवीएम एक्सपर्ट की प्रतिनियुक्त, मतदान की तिथि को सेक्टर पदाधिकारी से अप्रयुक्त रिजर्व ईवीएम प्राप्ति के लिए वीवीपैट वेयरहाउस में कर्मियों की प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया।

डिस्पैच सेंटर पर वाहन कोषांग की कार्य योजना, विधानसभावार मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त मतदान दल, सुरक्षा बल एवं अन्य कर्मी यथा-माइक्रो प्रेक्षक, वेब कास्टिंग कर्मी वीडियोग्राफर, सेक्टर पदाधिकारियों को मतदान केंद्र पर भेजने के लिए वाहनों के आवश्यकता के अनुरूप वाहनों की उपलब्धता की स्थिति, मतदान केंद्रवार वाहनों के टैगिंग एवं कम्युनिकेशन प्लान की तैयारी की स्थिति, डिस्पैच सेंटर से मतदान केंद्र के लिए भेजे जाने वाले वाहनों के लिए पेट्रोल पंप के टैगिंग की स्थिति, सुरक्षा बलों के लिए वाहनों की आवश्यकता एवं उपलब्धता की स्थिति की तैयारी से अवगत होते हुए कई निर्देश दिये।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर