प्रत्येक बुधवार को प्रखंड स्तर पर लगाएं जनता दरबार: डीसी

पलामू, 4 जनवरी (हि.स.)।उपायुक्त शशि रंजन ने पलामू के सभी बीडीओ व सीओ को सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को, वहीं अवकाश की स्थिति में गुरुवार को संयुक्त रूप से स्थानीय प्रखंड कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन करने का आदेश दिया है।

उन्होंने जिले के सभी बीडीओ-सीओ को निर्देशित करते हुए कहा है कि जिले के विभिन्न अंचलों से आये आमजन अपनी विभिन्न मांगों, समस्याओं तथा कल्याणकारी कार्यों योजनाओं के लिए सीधे जिला मुख्यालय में उपस्थित होते हैं, जिससे यह प्रतीत होता है कि विभिन्न प्रखंडों-अंचलों में आमजनों की समस्याओं की सुनवायी व नियमानुकूल निष्पादन की कार्रवाई अपेक्षा के अनुरूप नहीं होती है। ऐसे में स्थानीय प्रखंड-अंचल कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन नितांत आवश्यक है, जिसमें विकास-राजस्व संबंधी कार्यों के अतिरिक्त अन्य महत्वपूर्ण मांग-कार्यों पर त्वरित निष्पादन किया जायेगा।

उपायुक्त ने बुधवार के दिन को जन समाधान के रूप में मनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बुधवार का दिन पब्लिक के कार्यों का निपटारा का दिन हो, यह सुनिश्चित होना चाहिए। इस दिन जब फरियादी किसी भी समस्या को लेकर आए तो उसे उच्च प्राथमिकता देते हुए ससमय निष्पादित करें। इसके अलावे उन्होंने जनता दरबार में प्राप्त आवेदन पत्र एवं उनके निराकरण से संबंधित प्रतिवेदन उपायुक्त को समर्पित करने का भी निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर