दुर्व्यवहार के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन

जोधपुर, 09 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण में जोधपुर संसदीय सीट के लिए हुए मतदान के दौरान नाथडाऊ में शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ द्वारा किए गए हंगामे का मामला और ज्यादा गर्मा गया है। बीएसएफ जवान व पीठासीन अधिकारी से हुई बहस के बाद शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। अब गांव की महिलाएं शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ के समर्थन में सामने आई है। उन्होंने बीएसएफ के उपनिरीक्षक और पीठासीन अधिकारी पर मतदान के दौरान दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। इस मांग को लेकर उन्होंने आज जोधपुर शहर में रैली निकाली और जिला कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, गृह मंत्री आदि के नाम से ज्ञापन प्रेषित किए।

नाथडाऊ क्षेत्र की रहने वाली महिलाओं ने आज मतदान दिवस पर हुए दुर्व्यवहार के विरोध में केएन कॉलेज राइका बाग ब्रिज से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली। साथ ही कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बीएसएफ के उपनिरीक्षक विकास और पीठासीन अधिकारी बालूसिंह के खिलाफ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

महिलाओं का कहना है कि पोलिंग के दिन घूंघट उठाकर दिखाने की बात पर वह मतदान केंद्र से लौट गई थी। वहां तैनात बीएसफ के उपनिरीक्षक व पीठासीन अधिकारी ने अभद्र व्यवहार किया। ज्ञापन में बताया कि मतदान के दिन बूथ के गेट पर महिलाओं की गेट पर भीड़ होने पर कई ग्रामीण भी आ गए। उन्होंने भी बीएसफ के अधिकारी को समझाइश की लेकिन वो नहीं माने। जिससे मतदाताओं ने मतदान करने से मना करते हुए मतदान का बहिष्कार कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर