मुख्यमंत्री योगी ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस की वैज्ञानिकों को दी बधाई

लखनऊ, 11 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

मुख्यमंत्री योगी अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि भारत को आधुनिक, विकसित एवं सशक्त बनाने में जुटे सभी वैज्ञानिकों व इंजीनियरों को 'राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस' की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा कि आज ही के दिन 1998 में पोखरण में सफल परमाणु परीक्षण कर भारत ने अपने अतुल्य सामर्थ्य, शक्ति व तकनीकी क्रांति के नव युग का सूत्रपात किया था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर देश एवं प्रदेश के समस्त वैज्ञानिकों और तकनीकी विशेषज्ञों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा कि देश के समस्त वैज्ञानिकों, तकनीकी विशेषज्ञों तथा समस्त देशवासियों को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

आज के दिन ही 1998 में भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के नेतृत्व में भारत ने सफल पोखरण परमाणु परीक्षण कर संसार को हतप्रभ किया था।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर लिखा कि विज्ञान एवं तकनीकी जगत के विशेषज्ञों सहित प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/दीपक

   

सम्बंधित खबर