बिहार के लखीसराय में मतदान से पहले हथियारों का जखीरा बरामद

पटना, 11 मई (हि.स.)। बिहार के मुंगेर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लखीसराय जिले के विभिन्न होटलों में पुलिस ने शनिवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को गढ़ी चौक स्थित होटल बुद्धा रेजिडेंट से मोडीफाई हथियार मिले। इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। सभी लोग नवादा जिले के रहने वाले हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

एसडीपीओ शिवम कुमार ने शनिवार को बताया कि मुंगेर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत लखीसराय में शुक्रवार की रात एक साथ कई होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गयी। ये छापेमारी दो दिनों के बाद यहां होने वाले मतदान को देखते हुए की गयी है।

मोटरयान निरीक्षक (एमवीआई) प्रतीक कुमार ने बताया कि 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए शनिवार तक वाहन जब्त करने का अभियान चलाया जायेगा। करीब 700 वाहनों की जब्ती अभी तक हो चुकी है। आरलाल कॉलेज के अलावा गांधी मैदान में जब्त वाहनों को रखने की व्यवस्था की गयी है। वाहनों के रख-रखाव की जिम्मेदारी विशेष लोगों को दी गयी है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में 13 मई को चौथे चरण का मतदान होना है। लखीसराय मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में आता है। इस चरण में जिस लोकसभा सीट की चर्चा सबसे अधिक है वह सीट मुंगेर लोकसभा है। मतदान से पहले हुई इस कार्रवाई को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर