अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कॉलेज इकाई गठित

नवादा ,11 मई(हि .स.)।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शनिवार को राजेंद्र मेमोरियल महिला कॉलेज इकाई का पुनर्गठन किया गया। जिला संयोजक रवि कुमार ने बताया कि विद्यार्थी परिषद दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। वर्ष के 365 छात्र हित राष्ट्रहित और समाज हित के क्षेत्र में कार्य करते रहता है।

विद्यार्थी परिषद के कार्यो को विस्तार से बताते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद आंदोलनात्मक कार्यक्रम के साथ साथ रचनात्मक कार्यो में भी विश्वास रखती है। इसके पौधारोपण, रक्तदान शिविर, सहायता सेवा शिविर आदि के कार्यक्रम को भी करते रहती है। विद्यार्थी परिषद कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक बिना किसी भेदभाव के कार्य करती है।

कार्यक्रम में पुरानी इकाई को भंग करते हुए विभाग संयोजक शिवनारायण ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ही एक ऐसा संगठन है जो दलगत राजनीति से ऊपर उठकर छात्र हित में काम करती है। विद्यार्थी परिषद में इलेक्शन नहीं सिलेक्शन की पद्धति से नई इकाई बनाई जाती है। प्रो महेंद्र कुमार ने इस मौके पर नई इकाई की घोषणा की। कॉलेज अध्यक्ष के रूप मे प्रियंका कुमारी और कॉलेज मंत्री के रूप में रागनी कुमारी को मनोनीत किया गया।

कॉलेज उपाध्यक्ष के रूप में रीचाकुमारी , कॉलेज सह मंत्री स्वाति कुमारी ,कॉलेज कार्यसमिति सदस्य-शाहनशीन बानो,यासमीन अंसारी,ज़किया फिरोज,सुलेखा कुमारी खेल प्रमुख - प्रिया कुमारी ,राष्ट्रीय कला मंच प्रमुख -स्नेहा कुमारी ,NSS प्रमुख-फीफा समेत सैकड़ों छात्रा उपस्थित रही।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय /चंदा

   

सम्बंधित खबर