लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का थमा चुनावी शोरगुल, 13 मई को सुबह सात बजे से होगा मतदान

रांची, 11 मई (हि.स.)। झारखंड में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया। 13 मई को खूंटी, सिंहभूम, लोहरदगा और पलामू में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इस चरण में अधिकांश ग्रामीण एवं दुर्गम क्षेत्र में मतदान केंद्र होने की वजह से चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न कराना बेहद ही चुनौतीपूर्ण है। चुनाव मैदान में उतरे 45 प्रत्याशियों में 06 महिला हैं। लोहरदगा में एक भी महिला उम्मीदवार नहीं है। सिंहभूम में 14, खूंटी में 07, पलामू में 9 और लोहरदगा में 15 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 13 मई को यहां की जनता करने जा रही है।

चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार समाप्त होते ही राजनीतिक दलों के द्वारा जीत के दावों का दौर शुरू हो गया है। 2019 के चुनाव में चार में से तीन सीटों को जितने में सफल रही भाजपा का मानना है कि झारखंड की सभी 14 सीटों को जीतने का लक्ष्य के तहत इन चारों सीटों पर जीत जरूर होगी। झारखंड भाजपा मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने दावा करते हुए कहा कि राज्य की जनता मोदी जी को एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनाना चाहती है, इसके तहत सिंहभूम सहित सभी चारों लोकसभा क्षेत्र में कमल जरूर खिलेगा।

इंडी गठबंधन के तहत चुनाव मैदान में उतरी कांग्रेस ने दावा किया है कि झारखंड के पहले चरण के हो रहे चुनाव में सभी चारों सीट इंडिया गठबंधन के खाते में आएगा। इन चार सीटों में से दो पर कांग्रेस एक पर झामुमो और एक पर राजद चुनाव लड़ रही है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि सिंहभूम की जनता जहां दल बदलने वाले को सबक सिखाने का काम करेगी। वहीं, लोहरदगा खूंटी और पलामू में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कर मैसेज देने का काम वहां की जनता करने जा रही है। झारखंड में चुनावी रण: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का थमा चुनावी शोरगुल, 13 मई को सुबह सात बजे से मतदान होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/प्रभात

   

सम्बंधित खबर