लोकसभा चुनाव में अत्याधुनिक उपकरणों से लैस नालंदा जिले के 15 चेक पोस्ट

बिहारशरीफ12 मई (हि.स)। सातवें चरण में नालंदा में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में नालंदा पुलिस कॉन्फिडेंस के साथ अपने तय प्लान को लेकर पूरी तरह मुस्तैद है। किसी भी स्तर से किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने स्पष्ट किया है कि लोकसभा चुनाव को लेकर जो अहम जिम्मेदारी संबंधित पुलिस आफिसर्स को सौंपी गई है,उसका पालन कर्तव्य निष्ठा के साथ पूरा करना है।

एसपी ने कहा कि किसी भी थानाध्यक्ष के खिलाफ किसी तरह की शिकायत पुलिस मुख्यालय को प्राप्त होती है तो उसकी जांच कराई जाएगी। जांच में दोष सिद्ध पाए जाने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा।अत्याधुनिक उपकरणों से लैस जिले के 15 चेक पोस्ट नालंदा जिला में अत्याधुनिक उपकरणों से लैस कल 15 चेक पोस्ट बनाए गए हैं। संबंधित चेक पोस्ट पर पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। चेक पोस्ट के से होकर गुजरने वाले तमाम छोटे बड़े वाहनों की तलाशी ली जानी है।

चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्ति पुलिस पदाधिकारी अत्याधुनिक उपकरणों से लेस हैं। संबंधित चेक पोस्ट ज्यादातर उन स्थानों पर बनाए गए हैं, जो नालंदा जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ता है। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वॉड,क्यूआरटी,डीआईयू सहित बाहर से आयी फोर्स जिले के कुछ खास चिन्हित स्थानों पर नजर रख रही है।ड्रोन से रखी जा रही है नजर

लोकसभा चुनाव की तैयारी के मध्य नजर नालंदा पुलिस जिले के कुछ स्थानों पर ड्रोन की मदद से नजर रख रही है। इसके लिए खास तरह की टीमों का गठन किया गया है यह वैसे स्थान हैं जहां आसानी से पहुंचना मुश्किल है ऐसे स्थानों की निगरानी के लिए पुलिस ड्रोन कैमरे की मदद ले रही है।जिले के सीमावर्ती स्थान पर विशेष चौकसी नालंदा जिले के वैसे स्थान जो सीमावर्ती इलाकों से घिरा हुआ है उन स्थानों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। संबंधित क्षेत्रों पर नजर रखने को लेकर थाना स्तर से विशेष टीमें गठित की गई हैं। ऐसे सीमावर्ती क्षेत्रों की गश्ती को लेकर गठित टीम को पुलिस की ओर विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

जिले में हथियार, कारतूस, शराब, ब्राउन शुगर सहित किसी भी तरह के आपत्तिजनक सामान की तस्करी पर रोक लगाने को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर नालंदा पुलिस पूरी तरह वचनबद्ध है। इसके लेकर कई तरह की तैयारी पूरी कर ली गई है। जिले के सभी एसडीपीओ, इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्षों को विशेष दिशा निर्देश जारी किया गया है। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

   

सम्बंधित खबर