घर से भागे बच्चे को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

हरिद्वार, 12 मई (हि.स.)। घर से बिना बताए ट्रेन में बैठकर हरिद्वार आए एक नाबालिग को जीआरपी थाना पुलिस ने ऑपरेशन स्माइल के तहत बरामद कार उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

हरिद्वार थाना जीआरपी पुलिस के मुताबिक बीते 4-5 दिन पूर्व देहरादून के लोहिया नगर से एक बच्चा घर से भागकर ट्रेन में बैठकर हरिद्वार आ गया। जहां रविवार को नियमित गश्त के दौरान जीआरपी पुलिस कर्मियों की नजर प्लेटफार्म नंबर 2 पर बैठे इस बच्चे पर पड़ी। जब पुलिसकर्मियों ने उनसे वहा रुकने का कारण पूछा, पहले तो बच्चा संकोच करने लगे,लेकिन प्यार से पूछने पर उसने बताया कि वह घर से भागकर आया है। पुलिस ने किसी तरह से उसके घर का पता और मोबाइल नंबर लेकर उसके परिजनों को सूचित किया गया। सूचना पाकर परिजन हरिद्वार पहुंचे। जहां बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। परिजनों ने भी अपने जिगर के टुकड़ों को सकुशल पाकर हरिद्वार जीआरपी पुलिस का आभार जताया।

गाैरतलब है कि गुमशुदा बच्चों को ढूंढकर उनके परिजनों से मिलाने व उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के उद्देश्य से उत्तराखंड पुलिस की ओर से समय समय पर ऑपरेशन स्माइल चलाया जाता रहा है, जिसे वर्तमान में दो माह के लिए बढ़ाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर