नेपाल में सम्मानित हुए पीएचडी छात्र तबला वादक अवधेश यादव

नेपाल में सम्मानित हुए पीएचडी छात्र तबला वादक अवधेश यादव

-भारत की ओर से चार कलाकारों ने लिया हिस्सा

-इंटरनेशनल डांस एंड म्यूजिक फेस्टिवल नेपाल में हुआ आयोजन

जौनपुर, 12 मई (हि.स.)। नेपाल के काठमांडू में इंटरनेशनल डांस एंड म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन 11 मई को किया गया। जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई देशों के कलाकारों ने हिस्सा लिया। भारत की ओर से जौनपुर के प्रसिद्ध तबला वादक अवधेश यादव को सम्मानित किया गया। जिससे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

नेपाल के काठमांडू में इंटरनेशनल डांस एंड म्यूजिक फेस्टिवल का अंतरराष्ट्रीय स्तर में कई देशों के सैकड़ों कलाकारों ने हिस्सा लिया। जिसमें भारत की ओर से जौनपुर सरायख्वाजा थाना अंतर्गत खम्भौरा गांव के निवासी तबला वादक अवधेश यादव को चयनित किया गया। महोत्सव में अवधेश ने तबला में अपनी कला कौशल का शानदार प्रदर्शन किया। जिससे उन्हें नेपाली संस्था प्रमुख तनका चौलगेनी व डॉ. विजय आनंद सिंह ने स्मृति चिन्ह प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

अवधेश की इस उपलब्धि से कलाकारों व लोगों में काफी खुशी है। अवधेश यादव वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध टीडी कॉलेज के डॉ नरेंद्र पाठक के निर्देशन में पीएचडी कर रहे हैं। इसके पहले तबला में अवधेश यादव ने जेआरएफ मे सफलता हासिल की है। अवधेश के बड़े भाई संतोष कुमार यादव कवि के रूप में काफी ख्याति हासिल कर चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर