भाजपा की जुमलेबाजी व गारंटी काम नहीं आयेगी - मायावती

लखनऊ, 13 मई (हि.स.)। बसपा की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कल्ली पश्चिम में आयोजित जनसभा में कहा कि कथनी और करनी में फर्क होने के कारण भाजपा भी आसानी से केन्द्र में आने वाली नहीं है। भाजपा की जुमलेबाजी, गारंटी काम नहीं आयेगी। धन्नासेठों को ही भाजपा ने फायदा पहुंचाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लखनऊ और मोहनलालगंज के प्रत्याशियों को मतदान करने की अपील की। दूसरे दलों पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बांड उजागर हुआ तो सामने आ गया कि भाजपा, कांग्रेस और अन्य दल बांड के माध्यम से बड़े धन लेकर संगठन चलाते हैं। दूसरी पार्टियों की तरह पूंजीपतियों से बांड के माध्यम से धन लेकर बसपा संगठन नहीं चलाती है। बसपा सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं से ही धन लेती है। पूंजीपतियों, धन्नासेठों से बसपा धन नहीं लेती है।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बसपा के नेतृत्व में जब भी सरकार आयी, किसान को समय से सस्ते साधन उपलब्ध कराये हैं। कांग्रेस, भाजपा की जातिवादी, साम्प्रदायिक वाली सोच के कारण दलित, मुस्लिम और अन्य धर्म के लोगों का विकास नहीं हो सका है। सरकारी नौकरियों में आरक्षण का कोटा भी अभी तक नहीं भरा जा सका है। एससी एसटी आरक्षण का कोटा भी नहीं भरा है।

मायावती ने आरक्षण पर कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो अखिलेश यादव ने एससी एसटी आरक्षण ही खत्म कर दिया था। ये पार्टी संशोधन विधेयक भी पास नहीं होने दिया। आरक्षण का लाभ इन लोगों के कारण नहीं, बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के कारण मिला था। आरक्षण देने के लिए कमेटी की मांग की गयी थी, जिसे पूरा नहीं किया गया।

जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि इन पार्टियों की जातिवादी सोच नहीं बदली है, लेकिन चुनाव में ये इतनी बड़ी बड़ी बात करते है। ज्यादातर सरकारी कार्यो को प्राइवेट कर दिया गया है, ये प्राइवेट सेक्टर में इनके ही धन्नासेठ कार्य करा रहे हैं। मुस्लिम और अन्य धार्मिक लोगों की हालत भी खराब बनी हुई है। भाजपा की सरकार के कारण इनका विकास होना भी मुश्किल हो चुका है।

मायावती ने कहा कि सवर्ण में गरीब लोगों की हालत भी खराब है। किसान आयेदिन आंदोलन करता है। गलत आर्थिक नीतियों से छोटे व्यापारिक लोग भी परेशान है। देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है। लोकसभा आम चुनाव में कांग्रेस और भाजपा व इनके सहयोगी पार्टियों को जरुर रोकना है। केन्द्र की सत्ता में आने की पूरी कोशिश में लगी है ये पार्टियां, इनसे काफी सावधान रहना है। इनके घोषणा पत्र के बहकावे में नहीं आना है, ये बाद में घोषणा पत्र पर कार्य नहीं करते।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर