प्रसूता की मौत, डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा

प्रसूता की मौत, डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामाप्रसूता की मौत, डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामाप्रसूता की मौत, डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा

बरेली, 14 मई (हि.स.) । आंवला के निजी अस्पताल में प्रसूता की डिलिवरी के दौरान मौत हो जाने के बाद परिजनों ने लापरवाही के आरोप लगाए । परिजनों ने स्वास्थ्य सुविधाएं ना होने का आरोप लगाते हुए काफी देर अस्पताल परिसर में हंगामा काटा जिसके बाद अस्पताल परिसर से स्टाफ समेत कर्मचारी नदारद हो गए।

आंवला के ग्राम मुगलपुर निवासी प्रसूता नीलम पत्नी नेत्रपाल को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन उसको पास के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। इलाज के अभाव के चलते सरकारी अस्पताल ने प्रसूता को बरेली ले जाने की बात कही। इस बीच परिजन गांव की आशा के सहारे पुरैना के एक निजी अस्पताल में पहुंचे जहा हॉस्पिटल संचालक व डॉक्टरों ने बेहतर इलाज का आश्वासन दिया। इस बीच महिला की हालत बिगड़ने लगी तो आरोप है अस्पताल संचालक ने प्रसूता की मौत के बाद उसको बरेली के लिए रेफर कर दिया। वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी।

नीलम की मौत से गुस्साए परिवारजनों ने हॉस्पिटल पहुंचकर जमकर हंगामा किया। वे उपचार करने वाले डॉक्टर को मौके पर बुलाने की बात कह रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस और नायब तहसीलदार शोभित चौधरी ने मामले का संज्ञान लिया और घटनास्थल का जायजा लिया। वही परिजन काफी देर तक हंगामा करते रहे फ़िलहाल परिजनों की और से कोई तहरीर नहीं दी गई थी। उधर निजी अस्पताल के डॉक्टर मनीष ने बताया प्रसूता को ओटी में ले जाते समय घबराने के कारण उसकी हालत बिगड़ने लगी तभी उसे बरेली के अस्पताल रेफर कर दिया था परंतु मृतका के परिजन उसे वापस ले आए और हंगामा करने लगे।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर