(अपडेट) कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या में शामिल नौ आरोपित गिरफ्तार

कांग्रेस नेता की हत्या में नौ से ज्यादा आरोपितों के शामिल होने की संभावना

नारायणपुर, 15 मई (हि.स.)। जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बखरूपारा में सोमवार देर रात ब्लाॅक कांग्रेस उपाध्यक्ष विक्रम बैस की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद अज्ञात हत्या के आरोपित मौके से फरार हो गये थे। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेसी नेता विक्रम बैसा की गोली मारकर हत्या करने वाले फरार नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें बिलासपुर से दो आरोपित विश्वजीत नाग और जसप्रीत सिंह जस्सी को पकड़ा गया है।

इससे पहले नारायणपुर पुलिस ने सुबह दुर्ग क्राइम टीम की मदद से भिलाई के टाउनशिप एरिया के सेक्टर-9 और सेक्टर-7 में छापा मारकर तीन आरोपितों संजीव सिंह, सैमुएल और राजीव रंजन को पकड़ा है, जो वर्ष 2021 में बैंक डकैती मामले में सैमुएल जेल भी जा चुका है। इस मामले में पुलिस ने अब तक प्रदेश के छह जिलों में छापेमारी की है। जिसमें नारायणपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, जगदलपुर, कोंडागांव और दुर्ग शामिल है। कांग्रेस नेता की हत्या में 09 से ज्यादा आरोपियों के शामिल होने की संभावना है।

दुर्ग एसपी जितेन्द्र शुक्ला के जारी बयान के अनुसार नारायणपुर में हुई हत्या के मामले में वहां की पुलिस ने हमसे संपर्क किया था। हमारी टीम ने उन्हें आरोपियों को पकड़ने में सहयोग किया। तीन आरोपित भिलाई क्षेत्र से पकड़े गए हैं। आरोपितों को नारायणपुर पुलिस अपने साथ लेकर चली गई है, आगे की कार्रवाई वहीं से होगी।

बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह के जारी बयान के अनुसार मंगलवार रात करीब 10.30 बजे जांच के दौरान टोल पर बैरियर को तोड़ते हुए एक गाड़ी आगे निकली। उसका पीछा करते हुए एक आरोपी को पकड़ा, जबकि गाड़ी में सवार दो आरोपितों ने पुलिस कर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया और भाग निकले। उनकी सर्चिग की जा रही थी। इस दौरान एक और आरोपित को बुधवार सुबह पकड़ा गया, गाड़ी भी बरामद हो गई है, जबकि तीसरे आरोपित की तलाश कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर