चार महीने से पीडीएस का राशन नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने की महापंचायत, डीसी आवास घेरने का निर्णय

महापंचायत करते ग्रामीण 

पलामू, 16 मई (हि.स.)।जिला मुख्यालय से सटे चैनपुर प्रखंड अंतर्गत पतरिया खुर्द पंचायत में माता महिला एसएसजी द्वारा 4 महीने का राशन गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। सभी कार्डधारियों ने ब्लॉक में इसकी लिखित सूचना प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिाकरी को दी थी। इसके बावजूद भी कार्रवाई नहीं की गयी। मामला में टालमटोल भी किया जा रहा था, लेकिन गुरूवार को पतरिया में इस सिलसिले में महापंचायत हुई।

मौके पर पतरिया मुखिया पति विवेक कुमार सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी कीमत पर कार्डधारी को राशन मिलेगा। अगर राशन नहीं मिलता है तो डीलर को बर्खास्त करते हुए इनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत सहायक के पलामू जिला अध्यक्ष अजीत चौधरी ने डीलर को चेतावनी देते हुए कहा कि नवंबर, दिसंबर, 2023 और अप्रैल-मई 2024 का राशन 1 जून तक अगर नहीं मिलता है तो उपायुक्त आवास का घेराव किया जाएगा। उनकी लड़ाई गरीबों का हक दिलाने तक जारी रहेगी। किसी भी कीमत पर डीलर को नहीं बक्शा जायेगा। वार्ड सदस्य रामजी चौधरी ने भी कहा कि इस तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

महापंचायत में काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए। सभी काफी आक्रोशित थे। ग्रामीणों ने कहा कि अगर सुनवाई नहीं होती है तो सारे लोग उपायुक्त आवास का घेराव करेंगे एवं अपना हक अधिकार लेकर रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर