पेंटिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने भरे सपनो के रंग

जम्मू, 17 मई (हि.स.)। भारतीय सेना के बहादुर सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि और क्षेत्र में रचनात्मकता और एकता को बढ़ावा देने की पहल में, भारतीय सेना ने कारगिल विजय दिवस मनाने के लिए गवर्नमेंट मिडिल स्कूल, नैली, मंजाकोट में एक जीवंत पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में युवा कलाकारों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिन्होंने कल्पना के रंगीन स्ट्रोक के माध्यम से अपने सपनों और आकांक्षाओं को व्यक्त किया। पेंटिंग्स ने आशा, शांति और देशभक्ति के विषयों को दर्शाते हुए, अपनी मातृभूमि की सुंदरता और लचीलेपन को प्रदर्शित किया। इस पहल ने बच्चों के बीच सद्भाव और सौहार्द को बढ़ावा देते हुए कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए एक सार्थक मंच प्रदान किया।

प्राकृतिक प्रकृति और हरी-भरी घाटियों की पृष्ठभूमि में आयोजित इस प्रतियोगिता ने बच्चों के लिए अपनी रचनात्मकता को उजागर करने के लिए एक प्रेरणादायक वातावरण तैयार किया। उनकी कलाकृतियों ने न केवल भारतीय सैनिकों की वीरता का सम्मान किया बल्कि क्षेत्र के भविष्य के लिए एक आशाजनक तस्वीर भी चित्रित की।

इस कार्यक्रम के आयोजन में भारतीय सेना के प्रयास की माता-पिता, शिक्षकों और समुदाय के सदस्यों ने समान रूप से सराहना की। इसे युवा दिमागों को बड़े सपने देखने और शांतिपूर्ण और एकजुट भविष्य की दिशा में काम करने के लिए प्रोत्साहित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर