राज्य का दर्जा और संवैधानिक सुरक्षा उपायों सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में कारगिल जिले में रहा आधे दिन का बंद

कारगिल, 20 मार्च (हि.स.)। लद्दाख में धार्मिक, छात्र संगठन मुख्य रूप से छठी अनुसूची के तहत लद्दाख के लिए राज्य का दर्जा और संवैधानिक सुरक्षा उपायों सहित अपनी मांगों के समर्थन में बुधवार को कारगिल जिले में आधे दिन का बंद रखा गया। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक प्रतिनिधित्व करने वाले समूह कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस (केडीए) के आह्वान पर केंद्र शासित प्रदेश में एक विशाल रैली निकाली गई।

जिले में बुधवार को आधे दिन के पूर्ण बंद के दौरान सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान और अन्य निजी कार्यालय बंद रहे जबकि सड़कों से वाहन नदारद रहे।

इस बीच कारगिल में हजारों लोग विरोध रैली के लिए एकत्र हुए, जो फातिमा चौक से हुसैनी पार्क कारगिल तक निकाली गई। प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिये हुए थे, जिन पर लिखा था लद्दाख बचाओ, लद्दाख में लोकतंत्र बहाल करो। नेताओं ने कहा कि अगर उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो भविष्य में भी इस तरह का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस ने भी पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक के 21 दिवसीय जलवायु उपवास के प्रति समर्थन व्यक्त किया, जो बुधवार को 15वें दिन में प्रवेश कर गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर